अब सीसीटीवी कैमरे की जद में होंगे अजा-अजजा छात्रावास

राज्य के अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के लिए बनाए गए छात्रावासों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

By Edited By: Publish:Thu, 01 Nov 2018 04:39 PM (IST) Updated:Thu, 01 Nov 2018 04:40 PM (IST)
अब सीसीटीवी कैमरे की जद में होंगे अजा-अजजा छात्रावास
अब सीसीटीवी कैमरे की जद में होंगे अजा-अजजा छात्रावास

भुवनेश्वर, जेएनएन। राज्य के अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के लिए बनाए गए छात्रावासों में सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी लगाने का निर्णय लिया गया है। अनुसूचित जाति व जनजाति कल्याण विभाग के तहत संचालित विद्यालयों व छात्रावासों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का काम पुलिस हाउ¨सग वेलफेयर कॉरपोरेशन को सौंपा गया है। प्रथम चरण में एक हजार आदिवासी छात्रावासों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके लिए राज्य योजना से 7 करोड़ की राशि मंजूर की गई है।

प्रदेश के अनुसूचित जाति व जनजाति कल्याण मंत्री रमेश चंद्र माझी के अनुसार, सरकार एससी-एसटी वर्ग के कल्याण को संकल्पबद्ध है। सरकार ने इस वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए न केवल स्कूल छात्रावासों का निर्माण किया है अपितु प्री-मैट्रिक, पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति की भी व्यवस्था की है। इस छात्रवृत्ति के लिए सरकार वाíषक 1000 करोड रुपये खर्च कर रही है।

उल्लेखनीय है कि राज्य में अनुसूचित जाति व जनजाति के अधीन 7 हजार छात्रावास बनाए गए हैं। इन छात्रावासों में तकरीबन 5 लाख 50 हजार से ज्यादा विद्यार्थी अध्ययन कर रहे हैं। माझी ने कहा कि अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के छात्र-छात्राओं की सुरक्षा में सीसीटीवी अहम रोल अदा कर सकती है।

chat bot
आपका साथी