कोरोना की चपेट में और एक नेताजी: इस राज्‍य में अब तक 4 माननीय हो चुके हैं संक्रमित

ओडिशा के गंजाम जिले के पोलसरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं उनकी पत्‍नी भी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। इससे पहले अन्‍य चार नेता भी संक्रमित हो चुके हैं।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Sat, 25 Jul 2020 09:18 AM (IST) Updated:Sat, 25 Jul 2020 09:18 AM (IST)
कोरोना की चपेट में और एक नेताजी: इस राज्‍य में अब तक 4 माननीय हो चुके हैं संक्रमित
कोरोना की चपेट में और एक नेताजी: इस राज्‍य में अब तक 4 माननीय हो चुके हैं संक्रमित

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण प्रदेश में अब इस कदर पैर पसार चुका है कि आम लोगों पुलिस कर्मचारियों के साथ अब माननीय नेताजी भी कोरोना से अछूते नहीं रह रहे हैं। बालेश्वर एवं कटक के बाद अब गंजाम जिले के पोलसरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं उनकी पत्‍नी को कोरोना हो गया है। विधायक ने कहा है कि पिछले कुछ दिनों से मुझे बीच-बीच में मुझे बुखार हो रहा था। इसके बाद हमने भुवनेश्वर सम अस्पताल में मंगलवार को अपना स्वाव नमूना टेस्ट कराया। बुधवार को रिपोर्ट पाजिटिव आने की जानकारी अस्पताल की तरफ से दी गई। इस समय मैं स्वस्थ हूं। गंजाम में रहते समय ही मुझे बुखार आने लगा था। बुखार होने के बाद से ही मैं भुवनेश्वर आ गया। इसके बाद स्वाव परीक्षण कराया। वर्तमान मैं अपने घर में संगरोध में रह रहा हूं। घर से ही मेरा इलाज चल रहा है। उन्होंने ही बताया कि मेरी पत्‍नी की भी रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आयी है। 

गौरतलब है कि इससे पहले बालेश्वर जिले के नीलगिरी विधायक, रेमुणा विधायक एवं कटक सालेपुर विधायक भी  कोरोना हो चुका है। ये तीनों जनप्रतिनिधि फिलहाल स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। 3 जुलाई को रेमुणा के विधायक बालेश्वर सदर विधानसभा क्षेत्र के दिवंगत विधायक स्व. मदन मोहन दत्त की शोकसभा में भाग लेने के दौरान नीलगिरी विधायक के संपर्क में आए थे। 6 जुलाई को नीलगिरी विधायक को कोरोना होने की बात स्पष्ट होने के बाद रेमुणा विधायक अपने घर में क्वारंटाइन हो गए। 14 जुलाई को उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आयी। पहले नीलगिरी विधायक इसके बाद सालेपुर विधायक, फिर रेमुणा विधायक एवं अब पोलसरा विधायक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। सालेपुर विधायक की रिपोर्ट संक्रमण के मात्र दो दिन बाद ही निगेटिव आ गई थी।

 ओडिशा विधानसभा के पांच कर्मचारी कोरोना पाजिटिव

 ओडिशा विधानसभा के 5 कर्मचारी कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इनकी रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आने की जानकारी विधानसभा अध्यक्ष सूर्यनारायण पात्र ने दी है। संपृक्त कर्मचारियों को होम आइसोलेशन में रहने के लिए निर्देश दिया गया है। कुछ दिन पहले विधानसभा कमेटी की मीटिंग हुई थी। मीटिंग योगदान देने वाले एक विधायक का स्वाव पाजिटिव आया था। विधायक के कोरोना से संक्रमित होने के बाद सभी कर्मचारियों का कोविड टेस्ट किया गया था। इसी कारण से विधानसभा को 31 जुलाई तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

chat bot
आपका साथी