ओडिशाः सड़क हादसे में दो तीर्थयात्रियों की मौत, 25 घायल

ओडिशा के भद्रक जिले में एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में दो तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 25 अन्य घायल हो गए।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Sun, 07 Oct 2018 10:36 AM (IST) Updated:Sun, 07 Oct 2018 04:19 PM (IST)
ओडिशाः सड़क हादसे में दो तीर्थयात्रियों की मौत, 25 घायल
ओडिशाः सड़क हादसे में दो तीर्थयात्रियों की मौत, 25 घायल

जासं, भुवनेश्वर। ओडिशा में भद्रक जिले के चरंपा में तीर्थयात्रियों से भरी एक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में दो तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 25 अन्य घायल हो गए हैं। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के बाराबांकी से अमित नामक बस से 60 तीर्थयात्री महाप्रभु श्रीजगन्नाथ धाम दर्शन करने के लिए आ रहे थे। 16 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर चरंपा के पास बांस से लदे हुए खड़े एक ट्रक को बस ने टक्कर मार दी। हादसे में ड्राइवर व एक अन्य तीर्थयात्री शिवनारायण मिश्र की मौके पर ही मौत हो गई। घायल यात्रियों में अधिकांश महिला यात्री हैंं। सामान्य रूप से घायल यात्रियों को भद्रक अस्पताल में प्राथमिक इलाज कराया गया है। स्थानीय प्रशासन की ओर से तीर्थयात्रियों को पुरी भेजने की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। दुर्घटना का सही कारण पता नहीं चल पाया है। माना जा रहा है कि ड्राइवर को झपकी आ जाने के चलते यह हादसा हुआ है।

भद्रक टाउन थाना से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक तीर्थयात्री शिव नारायण मिश्र का घर फैजाबाद जिला में है, जबकि ड्राइवर रामसागर यादव का घर आजमगढ़ जिला में है। बस में उत्तर प्रदेश के बाराबांकी, फैजाबाद, आजमगढ़ आदि जिलों के यात्री शामिल थे। तीर्थयात्रियों के लेकर आई अमित नामक बस का नंबर यूपी 62 एटी 5787 है तथा ट्रक का नंबर एमएच21 एक्स 8977 है। 

इधर, सूचना मिलते ही भद्रक पुलिस मौके पर पहुंची और यात्रियों को भद्रक सदर अस्पताल पहुंचाया। इनमें से एक यात्री की हालत गंभीर होने से उसे कटक श्रीरामचन्द्र भंज मेडिकल स्थानांतरित किया गया है। 

chat bot
आपका साथी