जुकरबर्ग पर चलेगा केस, वादा पूरा न करने का आरोप

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग पर धोखाधड़ी का आरोप लगा हैजिस कारण जुकरबर्ग ने फैसला किया था कि वो अपनी प्राइवेसी को किसी भी कीमत पर जाहिर नहीं होने देंगें। जिसके बाद उन्होंने पूरी जमीन खरीदने का फैसला किया था।

By Test1 Test1Edited By: Publish:Mon, 05 Oct 2015 12:05 PM (IST) Updated:Mon, 05 Oct 2015 03:37 PM (IST)
जुकरबर्ग पर चलेगा केस, वादा पूरा न करने का आरोप

कैलिफोर्निया। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग पर धोखाधड़ी का आरोप लगा है। कैलिफोर्निया की अदालत ने प्री-ट्रायल में जुकरबर्ग को दोषी माना है। मुकदमे की सुनवाई अगले हफ्ते से शुरु की जानी है।

जुकरबर्ग की फेसबुक में कुमाऊं का कैंचीधाम

आपको बता दे कि मामला जुकरबर्ग की प्राइवेसी से जुडा है, जुकरबर्ग ने कैलिफोर्निया के पालो अल्टो मेंमेमिर्सिया वोस्केरिसियन से अपने घर के पीछे वाले घर और प्रॉपर्टी को खरीदने की 2012 में डील तय की थी। वजह ये थी कि उस जगह से जुकरबर्ग का बेडरुम दिखता था। जिस कारण जुकरबर्ग ने फैसला किया था कि वो अपनी प्राइवेसी को किसी भी कीमत पर जाहिर नहीं होने देंगें। जिसके बाद उन्होंने पूरी जमीन खरीदने का फैसला किया था।

विवाद क्या है?

मिर्सिया ने दावा किया है कि उन्होंने जुकरबर्ग को 40 प्रतिशत डिस्काउंट दिया था। उन्होंने आरोप लगाया है कि जुकरबर्ग ने वादा किया था कि वो सिलिकॉन वैली में अपनी जान पहचान की बदौलत उनकी व्यापार बढ़ाने में सहायता करेंगे, और जाने माने बिजनेस मैनों से उनकी मुलाकात करवाएंगे,लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और उन्होंने अपना वादा तोड़ दिया है।
यह डील लगभग ग्यारह करोड़ रुपए में की गई थी। अब ये मामला फिलहाल कोर्ट में चल रहा हैं। गुरुवार को मामले का आखिरी प्री-ट्रायल किया गया था।

chat bot
आपका साथी