गुलाम कश्मीर में दो को फांसी पर लटकाया

गुलाम कश्मीर में हत्या के दो दोषियों को शुक्रवार को मीरपुर सेंट्रल जेल में फांसी दे दी गई। दोनों को महाधिवक्ता फजल रब्बानी के बेटे की हत्या के मामले में दोषी ठहराया गया था। पेशावर कांड के बाद पिछले एक दशक में गुलाम कश्मीर में फांसी देने का यह पहला

By Test2 test2Edited By: Publish:Fri, 13 Feb 2015 04:17 PM (IST) Updated:Fri, 13 Feb 2015 06:51 PM (IST)
गुलाम कश्मीर में दो को फांसी पर लटकाया

इस्लामाबाद । गुलाम कश्मीर में हत्या के दो दोषियों को शुक्रवार को मीरपुर सेंट्रल जेल में फांसी दे दी गई। दोनों को महाधिवक्ता फजल रब्बानी के बेटे की हत्या के मामले में दोषी ठहराया गया था। पेशावर कांड के बाद पिछले एक दशक में गुलाम कश्मीर में फांसी देने का यह पहला मामला है।

पंजाब प्रांत के झेलम निवासी मुहम्मद रियाज और मुहम्मद फैय्याज ने वर्ष 2004 में मीरपुर में डकैती के दौरान रब्बानी के बेटे की हत्या कर दी थी। कुछ दिनों बाद ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। पहले दोनों को दस साल कैद की सजा दी गई थी। इसके खिलाफ दायर एक याचिका पर नवंबर, 2005 में एक शरई अदालत ने दोनों को फांसी पर लटकाने का हुक्म दिया। गुलाम कश्मीर के सुप्रीम कोर्ट ने जून, 2006 में दोनों की याचिका को ठुकरा दिया। पुलिस महानिरीक्षक (कारागार) अब्दुल हमीद मुगल के मुताबिक गुलाम कश्मीर में फांसी की सजा पाए 70 कैदी जेल में बंद हैं।

पढ़ें :

पाकिस्तान में शिया मस्जिद पर हमले में 19 की मौत

अमेरिकी पुलिस की पिटाई से भारतीय को पक्षाघात

chat bot
आपका साथी