बांग्लादेश में हिंसा जारी, देशव्यापी बंद आज से

बांग्लादेश में नए सिरे से चुनाव कराने की मांग पर हिंसा का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा हिंसा में दो लोगों की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या 34 पहुंच चुकी है। अब तक सात हजार से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका

By Kamal VermaEdited By: Publish:Sat, 24 Jan 2015 06:12 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jan 2015 06:27 PM (IST)
बांग्लादेश में हिंसा जारी, देशव्यापी बंद आज से

ढाका। बांग्लादेश में नए सिरे से चुनाव कराने की मांग पर हिंसा का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा हिंसा में दो लोगों की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या 34 पहुंच चुकी है। अब तक सात हजार से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मुख्य विपक्षी दल बीएनपी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई के खिलाफ रविवार से 36 घंटे बंद की घोषणा की है।

पिछले साल पांच जनवरी को हुए विवादास्पद चुनाव को लेकर बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की प्रमुख खालिदा जिया ने देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन का एलान किया है। वह फिर से चुनाव कराने की मांग कर रही हैं। पुलिस ने बताया कि ढाका और आसपास के क्षेत्रों में उपद्रवियों द्वारा वाहनों पर पेट्रोल बमों से हमले में 40 लोग घायल हो गए। बस पर फेंका पेट्रोल बम पुलिस के अनुसार राजधानी के जतराबारी इलाके में एक बस पर पेट्रोल बम फेंका गया जिसमें कम से कम 29 लोग घायल हो गए।

इसी तरह राजशाही और बोगरा इलाकों में भी बस व ट्रक पर पेट्रोल बम फेंका गया जिसमें एक बच्चे और ट्रक चालक की मौत हो गई। 11 अन्य घायल हो गए। अमेरिका, यूरोपीय संघ और ब्रिटेन ने हिंसा पर चिंता जताते हुए बातचीत के जरिए मसले को सुलझाने की अपील की है। खालिदा के खिलाफ दर्ज होगा मामला उद्योग मंत्री आमिर हुसैन आमू ने कहा, 'राजनीतिक विरोध के नाम पर हमलावर आम लोगों की हत्या कर रहे हैं। सरकार ने इन्हें किसी भी कीमत पर रोकने का फैसला किया है।' स्वास्थ्य मंत्री मुहम्मद नसीम ने बताया कि खालिदा जिया पर लोगों की हत्या का निर्देश देने के आरोप में केस चलाया जा सकता है।

पढ़ें: खालिदा जिया पर चलाया जा सकता है एक और मुकदमा

देश में फैली हिंसा में खालिदा के चार समर्थकों की मौत

chat bot
आपका साथी