लापता पाकिस्तानी बच्चा दो साल बाद भारत में मिला

फिल्म 'बजरंगी भाईजान' में पाकिस्तानी बच्ची को उसके परिजनों से मिलाने के लिए सलमान खान खुद ही पड़ोसी मुल्क की राह पकड़ लेते हैं।

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Sun, 29 May 2016 08:26 PM (IST) Updated:Sun, 29 May 2016 08:56 PM (IST)
लापता पाकिस्तानी बच्चा दो साल बाद भारत में मिला

इस्लामाबाद, आइएएनएस : फिल्म 'बजरंगी भाईजान' में पाकिस्तानी बच्ची को उसके परिजनों से मिलाने के लिए सलमान खान खुद ही पड़ोसी मुल्क की राह पकड़ लेते हैं। ढेरों परेशानियां उठाने के बाद वह बच्ची को उसके मां-बाप तक पहुंचाने में सफल रहते हैं। कुछ ऐसा ही पाकिस्तान के तुफैल इस्माइल (7) के साथ हुआ है। वह दो साल पहले जून, 2014 में पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के चारसद्दा जिले में अपने परिवार से बिछड़ गया था। करीब दो महीने पहले एक भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता के प्रयासों से तुफैल के परिजनों को बिछड़े बेटे की जानकारी मिली । वह इन दिनों राजस्थान में पुलिस हिरासत में है। परिजनों ने बच्चे को वापस पाने के लिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है।

F-16 की डील रद, खरीद के लिए 70 करोड़ डॉलर नहीं जुटा सका पाक

डॉन ऑनलाइन की खबर के अनुसार, तुफैल के पिता जफर अली ने बताया कि बेटे के गायब होने के बाद उन्होंने उसे काफी ढूंढ़ा, लेकिन नहीं मिला। फिर उन्होंने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

करीब दो माह पहले सऊदी अरब में रहने वाले तुफैल के मामा ने जब भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा साझा की गई तस्वीर सोशल मीडिया पर देखी तो परिवार को पता चला कि वह राजस्थान में है। सामाजिक कार्यकर्ता ने तस्वीर संग अपना फोन नंबर भी दिया था। बच्चा परिजनों को मिल सके इसके लिए उसने सोशल मीडिया यूजर्स से उक्त पोस्ट को अधिक से अधिक साझा करने का अनुरोध भी किया था। तुफैल के मामा ने दिए गए फोन नंबर पर संपर्क किया तो उसे कहा गया कि राजस्थान पुलिस की हिरासत में है। जफर ने बताया कि यह करीब 45 दिन पहले की बात है, लेकिन वह अब तक तुफैल को पाकिस्तान वापस नहीं ले जा पाए हैं। उनका परिवार मदद के लिए भारत और पाकिस्तान सरकार की ओर देख रहा है।

अमेरिका ने की पाक से अपील, मुंबई हमले की जांच में सहयोग करें

chat bot
आपका साथी