Move to Jagran APP

अमेरिका ने की पाक से अपील, मुंबई हमले की जांच में सहयोग करें

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा कि हम पाक सरकार से अपील करते रहे हैं कि वे मुंबई हमले की जांच में मदद करें।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 27 May 2016 05:17 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2016 06:22 AM (IST)
अमेरिका ने की पाक से अपील, मुंबई हमले की जांच में सहयोग करें

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका ने पाकिस्तान से मुंबई हमले की जांच में भारत के साथ सहयोग करने को कहा है। साथ ही उसने पाकिस्तान से उसकी जमीन पर सक्रिय आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई की अपील भी की है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हम पाकिस्तानी सरकार से लगातार अपील करते रहे हैं कि वे इस हमले की जांच में भारतीय अधिकारियों की मदद करें।

loksabha election banner

मुंबई हमला एक भयानक त्रासदी

गौरतलब है कि 26 नवंबर 2008 को मुंबई में एक साथ कई जगहों पर हुए आतंकी हमलों में 166 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें कई विदेशी नागरिक थे। टोनर ने कहा कि मुंबई में हुआ आतंकवादी हमला एक भयानक त्रासदी थी। अमेरिका इस मामले में न्याय होते देखना चाहता है।

अातंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करे पाक

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जमीन पर सक्रिय तालिबान सहित अन्य आतंकी समूहों के खिलाफ भी कार्रवाई की आवश्यकता है। इस संबंध में पाकिस्तानी अधिकारियों से अमेरिका बातचीत कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमने उनसे ऐसा करने की अपील अतीत में भी की है और वास्तविक खतरों से निपटने के लिए मिलकर काम भी किया है।

पढ़ेंः मुंबई हमले की हर मौत के लिए लखवी पर चलेगा मुकदमा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.