आइएस की पत्रिका अमेजन पर बिक्री को उपलब्ध, विरोध के बाद हटाया

एक ओर दुनिया भर के देश आतंक के खात्मे के लिए एकजुट हैं, वहीं जरा से लाभ के लिए ऑनलाइन शॉपिंग की दिग्गज कंपनी अमेजन इससे संबंधित साहित्य को अपनी वेबसाइट पर बेचने में जुटी है। इस पत्रिका के चार संस्करण वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

By anand rajEdited By: Publish:Mon, 08 Jun 2015 10:35 AM (IST) Updated:Mon, 08 Jun 2015 10:54 AM (IST)
आइएस की पत्रिका अमेजन पर बिक्री को उपलब्ध, विरोध के बाद हटाया

लंदन। एक ओर दुनिया भर के देश आतंक के खात्मे के लिए एकजुट हैं, वहीं जरा से लाभ के लिए ऑनलाइन शॉपिंग की दिग्गज कंपनी अमेजन इससे संबंधित साहित्य को अपनी वेबसाइट पर बेचने में जुटी है। इस पत्रिका के चार संस्करण वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। हालांकि कंपनी का दावा है कि इन्हें वेबसाइट पर से हटा लिया गया है।

एक समाचार एजेंसी को दिए बयान में अमेजन ने कहा है, ‘यह उत्पाद अब बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है।’ समाचार एजेंसी को कंपनी ने इससे ज्यादा कुछ नहीं बताया है। पत्रिका के पेपरबैक संस्करण को ब्रिटेन, अमेरिका, फ्रांस, इटली, जर्मनी और स्पेन में बेचा जा रहा है, जबकि इसके ऑनलाइन संस्करण को इंटरनेट से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। वर्ष 2014 में सीरिया के एक कस्बे से पत्रिका की शुरुआत हुई थी।

अमेजन पर ‘दाबिक’ को ऐसी पत्रिका बताया गया जो तॉहीद (एकता), मनहाज (सच्चाई की खोज), हिजराह (प्रवासन), जिहाद और जामाह (समुदाय) पर ध्यान केंद्रित करती है। इसको अल हयात मीडिया सेंटर ने प्रकाशित किया था। यह मीडिया केंद्र पश्चिमी देशों को केंद्रित करते हुए आइएस की प्रचार सामग्री तैयार करता है।

अमेजन वेबसाइट पर क्रिएटस्पेस को इस पत्रिका का प्रकाशक बताया गया है। क्रिएटस्पेस अमेजन की ही एक स्वतंत्र प्रकाशक कंपनी है।

ये भी पढ़ेंः अमेजन ने छोटे आइटम्स पर शुरू की फ्री शिपिंग

ये भी पढ़ेंः आइएस के चंगुल से छूटी महिलाओं ने उतारे बुर्के और हिजाब

chat bot
आपका साथी