येरूशलम में मुस्लिमों के दंगा करने की आशंका, हाई अलर्ट जारी

पवित्र स्‍थल टेंपल माउंट के परिसर में मेटल डिटेक्‍टर की व्‍यवस्‍था किए जाने को लेकर मुस्लिम श्रद्धालुओं द्वारा दंगा किए जाने की आशंका है।

By Pratibha Kumari Edited By: Publish:Fri, 21 Jul 2017 01:09 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jul 2017 01:20 PM (IST)
येरूशलम में मुस्लिमों के दंगा करने की आशंका, हाई अलर्ट जारी
येरूशलम में मुस्लिमों के दंगा करने की आशंका, हाई अलर्ट जारी

येरुशलम, एएनआइ। पिछले हफ्ते इजरायल के येरुशलम में स्थित पवित्र स्‍थल टेंपल माउंट पर आतंकी हमला किया गया था, जिसके बाद वहां की सुरक्षा बढ़ा दी गई। इसी कड़ी में परिसर में मेटल डिटेक्‍टर की भी व्‍यवस्‍था कर दी गई। मगर इसको लेकर मुस्लिम श्रद्धालुओं में खासी नाराजगी है।

इसको देखते हुए दंगा किए जाने की आशंका है और इसके मद्देनजर आज सुबह येरुशलम के पुराने शहर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया, जहां यह पवित्र स्‍थल स्थित है। बड़ी संख्‍या में पुलिस अधिकारियों को तैनात कर दिया गया है, ताकि कोई अनहोनी ना हो सके। टेंपल माउंट की सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ाए जाने को लेकर आतंकी संगठन हमास ने आज व्‍यापक स्‍तर पर विरोध-प्रदर्शन का आह्वान किया है।

आपको बता दें कि अरब मूल के तीन हमलावरों ने पुराने यरुशलम में ताबड़-तोड़ गोलियां बरसाकर दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी। बाद में सुरक्षाबलों ने तीनों को मार गिराया था। इजरायली अधिकारियों ने हमलावरों के अल-अक्सा मस्जिद की ओर से आने की बात कही थी। इसके बाद अप्रत्याशित कदम उठाते हुए मस्जिद परिसर को बंद कर दिया गया था। बाद में इसे खोल दिया गया।

यह भी पढ़ें: अफगान तालिबान पर अमेरिका की इस रिपोर्ट को पाकिस्‍तान ने किया खारिज

chat bot
आपका साथी