अफगानी रेडियो-टीवी स्टेशन में घुसे आइएस आतंकी

दो आतंकियों ने खुद को उड़ाया, दो नागरिक मरे और 17 घायल...

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Wed, 17 May 2017 06:18 PM (IST) Updated:Wed, 17 May 2017 06:18 PM (IST)
अफगानी रेडियो-टीवी स्टेशन में घुसे आइएस आतंकी
अफगानी रेडियो-टीवी स्टेशन में घुसे आइएस आतंकी

जलालाबाद, एएफपी/रायटर। तालिबान के 2001 में सत्ता से बेदखल होने के बाद से अफगानिस्तान में किसी मीडिया संगठन पर बुधवार को सबसे बड़ा आतंकी हमला किया गया। देश के पूर्वी शहर जलालाबाद में रेडियो टेलीविजन अफगानिस्तान पर आत्मघाती हमलावरों ने धावा बोला और दो ने खुद को उड़ा दिया। दो आतंकी अब भी परिसर में छुपे हैं और गोलीबारी कर रहे हैं। इस हमले में दो लोग मारे गए और 17 अन्य घायल हो गए। इमारत में कई पत्रकार फंसे हुए हैं। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

जलालाबाद नांगरहार प्रांत की राजधानी है और यह आइएस का गढ़ बन चुका है। यह तालिबान का भी प्रभाव वाला इलाका है। इसी क्षेत्र में अमेरिका ने पिछले महीने आइएस के ठिकाने पर सबसे बड़ा गैर परमाणु बम 'मदर ऑफ ऑल बम' गिराया था। प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता अताउल्ला खोग्यनी ने कहा कि चार हमलावर सुबह के समय आरटीए (रेडियो टेलीविजन अफगानिस्तान) की इमारत में घुस गए।

दो ने खुद को उड़ा दिया जबकि दो छुपे हुए हैं। अब तक दो नागरिक मारे जा चुके हैं। सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल लिया है और हमलावरों के साथ मुठभेड़ जारी है। एक स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि जिन लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है उनमें से ज्यादातर को गोली लगी है। आरटीए के एक फोटोग्राफर ने बताया कि वह इमारत में गोलीबारी शुरू होते ही भाग निकला लेकिन उसके कई साथी अभी भी फंसे हुए हैं।

यह भी पढ़ेंः NSG: चीन को लेकर भारत ने रूस को दी चेतावनी, पहले जैसे नहीं रहेंगे रिश्ते

यह भी पढ़ेंः जानें कश्‍मीर और गाजा में क्‍या है समानता, फन फैलाए खड़े विवाद

chat bot
आपका साथी