Move to Jagran APP

Bihar Crime News: पिता ने सूद सहित वापस ली उधार की रकम, बदले में आक्रोश में पुत्र को उतारा मौत के घाट; 3 गिरफ्तार

ताजपुर थाना क्षेत्र के चंदौली गांव में अपहृत छह वर्षीय बालक आर्यन की हत्या का पर्दाफाश हो चुका है। पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपितों को भी गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान चंदौली गांव के गुड्डू दास के पुत्र राज कुमार दास पाचू राम के पुत्र रामेश्वर राम उर्फ रमेश व अशोक दास के पुत्र गोविंद कुमार दास के रूप में है।

By Ankur Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Mon, 29 Apr 2024 11:11 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 11:11 PM (IST)
पिता के सूद सहित उधार की रकम वापस लेने पर बदले में पुत्र को उतारा मौत के घाट

जागरण संवाददाता, समस्तीपुर। Bihar Crime News: ताजपुर थाना क्षेत्र के चंदौली गांव में अपहृत छह वर्षीय बालक आर्यन की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। मामले में तीन आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

इनमें चंदौली गांव के गुड्डू दास के पुत्र राज कुमार दास, पाचू राम के पुत्र रामेश्वर राम उर्फ रमेश व अशोक दास के पुत्र गोविंद कुमार दास हैं।

पुलिस ने मामले में ये कहा

एसपी विनय तिवारी ने बताया कि बालक के पिता परविंदर राम ने चंदौली गांव के विशुनी राम के दामाद और वैशाली जिले के पातेपुर थाना क्षेत्र के वाजिदपुर निवासी बसंत राम को 20 हजार रुपये उधार दिए थे। इसके बदले परविंदर ने उससे 40 हजार की रकम वापस ली थी। इससे नाराज बसंत ने हत्या की साजिश रची।

उसने हैदराबाद में रह रहे गोविंद और राजकुमार को हत्या के बदले दोगुनी रकम देने की बात कही। दोनों गांव पहुंचे और रमेश को भी घटना को अंजाम देने के लिए राजी कर लिया। रमेश की पहले से परविंदर से दुश्मनी थी।

किसी बात को लेकर हुआ था झगड़ा

25 अप्रैल को पलटू राम की पुत्री की बरात में किसी बात को लेकर बालक के पिता परविंदर राम और रमेश के बीच झगड़ा हो गया। इसके बाद रमेश राम ने दोनों साथियों के साथ मिलकर हत्या करने की बात कही।

मौके का फायदा उठाकर उसने जेनरेटर की लाइट काट दी। इसी दौरान बच्चे को उठाकर मक्के के खेत में ले गया और पेट व गला दबाकर हत्या कर दी। बालक का शव शनिवार को मक्के के खेत से मिला था।

पैसा ऐंठने व गुमराह करने के लिए कराया फोन

पूछताछ में पता चला कि आरोपितों ने हत्या के बाद में कटिहार से एक नंबर से बालक के पिता को फोन कर फिरौती की रकम की मांग की। राजकुमार ने ससुराल के मित्र रोहित को फोन कर कहा कि हमलोगों ने परविंदर के बेटे को मार दिया। तुम कल उसके मोबाइल पर किसी से फोन करवा देना। ताकि, पुलिस को हमलोगों पर शक न हो।

कटिहार और हैदराबाद जाएगी पुलिस टीम

एसपी ने बताया कि घटना की जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया गया। टीम में स्थानीय पुलिस के अलावा डीआईयू के पदाधिकारी भी रहे। घटना के बाद डाग स्क्वाड व फारेंसिक टीम ने जांच की। घटनास्थल की मिट्टी का सैंपल लेकर आरोपितों कपड़े व चप्पल पर लगी मिट्टी से मिलना कराया गया।

दोनों एक जैसे ही मिले हैं। इसके अलावा तकनीकी साक्ष्य भी जुटाए गए। पुलिस ने तीन मोबाइल भी बरामद किया है। पुलिस की टीम घटना में शामिल अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए कटिहार व हैदराबाद जाएगी।

इन्होंने की छापेमारी

छापेमारी में डीआईयू के प्रभारी अजीत प्रसाद सिंह, ताजपुर थानाध्यक्ष सनी कुमार मौसम, पुअनि लाल कृष्ण यादव, मनीष कुमार, सिपाही अखलेश कुमार, रोहित कुमार, नीतीश कुमार आदि रहे।

ये भी पढ़ें-

Bihar Crime News: मंदिर की जमीन पर कब्जा रुकवाने गई थी पुलिस टीम, लोगों ने किया हमला; 8 गिरफ्तार

जब शराब के नशे में मंडप पहुंचा दूल्हा, दुल्हन ने उठाया ये कदम; हर कोई रह गया हैरान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.