आइएस ने कोबानी के पूर्वी हिस्से पर फहराया झंडा

इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने कोबानी के पूर्वी हिस्से में एक घर पर अपना झंडा फहराया है। कई दिनों से सीरिया के सीमाई इलाके कोबानी में कुर्दो और आतंकियों में टकराव चल रहा है। इस बीच कुर्द लड़ाकों ने फिर आइएस आतंकियों को कोबानी के बाहर रोकने की शपथ ली। इस क्षेत्र पर कब्जे के लिए आइएस पिछले दो हफ्तो

By Rajesh NiranjanEdited By: Publish:Tue, 07 Oct 2014 11:10 AM (IST) Updated:Tue, 07 Oct 2014 12:45 PM (IST)
आइएस ने कोबानी के पूर्वी हिस्से पर फहराया झंडा

बेरुत। इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने कोबानी के पूर्वी हिस्से में एक घर पर अपना झंडा फहराया है। कई दिनों से सीरिया के सीमाई इलाके कोबानी में कुर्दो और आतंकियों में टकराव चल रहा है।

इस बीच कुर्द लड़ाकों ने फिर आइएस आतंकियों को कोबानी के बाहर रोकने की शपथ ली। इस क्षेत्र पर कब्जे के लिए आइएस पिछले दो हफ्तों से संघर्ष कर रहा है। अमेरिका और खाड़ी देशों की ओर से हो रहे हवाई हमले आइएस के कदमों को रोकने में नाकाम हो रहे हैं। क्षेत्र से तकरीबन दो लाख लोग तुर्की पलायन कर गए हैं।

कुर्द लड़ाकों के प्रमुख इस्मत अल शेख ने कहा, 'अगर आतंकी यहां प्रवेश की कोशिश करेंगे तो यह हमारे साथ उनके लिए भी कब्रगाह बन जाएगा। हम आखिरी सांस तक लड़ेंगे।' इस बीच, रविवार देर रात इराक और सीरिया में हुए विभिन्न हमलों में तकरीबन 20 आतंकियों के मारे जाने की भी खबर है।

भारत में गैर मुस्लिमों पर हमले की अपील

नई दिल्ली। पाकिस्तान से संचालित एक भारतीय आतंकी गुट ने आइएस के खिलाफ अमेरिकी हमले के विरोध में यहां गैर मुस्लिमों को मारने की अपील की है। अंसार अल तौहीद फि बिलाद अल ¨हद ने मुस्लिमों से यह अपील की। मौलाना अब्दुल रहमान अल नादवी अल ¨हदी ने वीडियो में मूर्ति पूजकों और विदेशियों को हर संभव तरीके से मारने के लिए कहा। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि अब्दुल रहमान जिहादी सुल्तान अब्दुल कादिर का छद्म नाम है।

पढ़े: श्रीलंका में एक ही कब्र में मिले 36 लाशों के अवशेष

आइएस आतंकियों ने 10 लोगों के काटे सिर

chat bot
आपका साथी