मोदी के कार्टून पर कतर में गई भारतीय शिक्षिका की नौकरी

कतर की राजधानी दोहा में एक भारतीय स्कूल की एक शिक्षिका को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक अभद्र कार्टून अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट करना भारी पड़ गया है। इसके चलते स्कूल ने उससे इस्तीफा ले लिया है।

By Sachin kEdited By: Publish:Thu, 26 Feb 2015 06:10 PM (IST) Updated:Thu, 26 Feb 2015 06:20 PM (IST)
मोदी के कार्टून पर कतर में गई भारतीय शिक्षिका की नौकरी

दोहा। कतर की राजधानी दोहा में एक भारतीय स्कूल की एक शिक्षिका को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक अभद्र कार्टून अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट करना भारी पड़ गया है। इसके चलते स्कूल ने उससे इस्तीफा ले लिया है।

पेनिन्सुला डेली के मुताबिक, यह घटना पिछले सप्ताह की है। इसके चलते प्रवासी भारतीयों के एक समुदाय में काफी नाराजगी देखने को मिली। उन्होंने कहा कि यह कार्टून मोदी का अपमान है, जबकि भारतीय शिक्षिका ने कहा कि यह कार्टून सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा था और मैंने सिर्फ इसे अपने फेसबुक अकाउंट पर साझा किया था।

इस कार्टून को न तो मैंने बनाया और न ही ऐसा मोदी का अपमान करने के लिए किया। अखबार के अनुसार, स्कूल प्रबंधन ने लंबित जांच की वजह से शिक्षिका को पहले तीन दिन के लिए निलंबित किया था। इस सप्ताह उससे इस्तीफा देने को कहा गया और उसने त्यागपत्र दे दिया। एक सूत्र के मुताबिक, स्कूल प्रबंधन को भारी दबाव के कारण यह कदम उठाना पड़ा।

पढ़ेंः महिलाओं के सम्मान के लिए जटायु से प्रेरणा लें मनुष्य

chat bot
आपका साथी