ऑस्ट्रेलिया में वीजा के लिए फर्जी शादी का खुलासा

ऑस्ट्रेलिया में वीजा दिलाने के लिए फर्जी शादी कराने वाले भारतीय मूल के पुरुष और महिला को गिरफ्तार किया गया है। इस दंपत्ति ने एक भारतीय नागरिक को वीजा दिलाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई दुल्हन को 4 हजार डॉलर (करीब 2.5 लाख रुपये) का प्रस्ताव दिया था।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Mon, 11 May 2015 08:39 PM (IST) Updated:Mon, 11 May 2015 08:50 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया में वीजा के लिए फर्जी शादी का खुलासा

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया में वीजा दिलाने के लिए फर्जी शादी कराने वाले भारतीय मूल के पुरुष और महिला को गिरफ्तार किया गया है। इस दंपत्ति ने एक भारतीय नागरिक को वीजा दिलाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई दुल्हन को 4 हजार डॉलर (करीब 2.5 लाख रुपये) का प्रस्ताव दिया था।

रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व माइग्रेशन एजेंट चेतन मोहनलाल मशरू और विवाह आयोजक दिव्या कृष्ण गौड़ा ने ऑस्ट्रेलियाई महिला को एक भारतीय व्यक्ति से शादी करने के लिए 2.5 लाख रुपये एकमुश्त और आगे हर सप्ताह 250 डॉलर (करीब 15.7 हजार रुपये) देने का प्रस्ताव दिया था। मशरू और गौड़ा पर वीजा दिलवाने के लिए फर्जी शादी का इंतजाम करने के 17 मामले दर्ज किए गए हैं। मशरू पर सरकारी अधिकारी को प्रभावित करने के 23 और गलत जानकारी देने के 19 मामले भी दर्ज किए गए हैं।

वीजा ऑन अराइवल का नाम होगा वीजा ऑनलाइन

मामले की जांच करने वाले इमीग्रेशन अधिकारी रॉबर्ट अंसेल ने बताया कि उन्हें अप्रैल 2012 में एक समाचार पत्र में छपे लेख को देखकर इस धांधली का अनुमान लगा था। अंसेल का अनुमान है कि वीजा के लिए आवेदन करने वाले 40 से 50 लोगों के लिए गौड़ा ने फर्जी शादी का इंतजाम कराया है।

पढ़ें: छात्र वीजा फर्जीवाड़े में तीन भारतीयों ने कबूला गुनाह

सूरत टू लंदन: नहीं मिला चीन का वीजा, वापस लौटेंगे चारों गुजराती

chat bot
आपका साथी