खलिदा जिया पर चलाया जा सकता है एक और मुकदमा

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि विपक्षी नेता खालिदा जिया पर सियासी अशांति के दौरान हत्या का आदेश देने के लिए मुकदमा चलाया जा सकता है। वहीं हिंसा में शामिल लोगों पर इनाम की घोषणा की गई है। पिछले साल हुए विवादास्पद आम चुनाव की पहली बरसी के

By Kamal VermaEdited By: Publish:Thu, 22 Jan 2015 05:09 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jan 2015 05:20 PM (IST)
खलिदा जिया पर चलाया जा सकता है एक और मुकदमा

ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि विपक्षी नेता खालिदा जिया पर सियासी अशांति के दौरान हत्या का आदेश देने के लिए मुकदमा चलाया जा सकता है। वहीं हिंसा में शामिल लोगों पर इनाम की घोषणा की गई है। पिछले साल हुए विवादास्पद आम चुनाव की पहली बरसी के दिन से भड़की हिंसा में 30 लोगों की मौत हुई है। खालिदा जिया पर भ्रष्टाचार का मुकदमा पहले से ही चल रहा है।

हसीना ने बुधवार की रात संसद को बताया, 'हत्या का आदेश देने के लिए उन्हें (जिया) कानून के दायरे में लाया जाना न्यायसंगत होगा।' उन्होंने कहा, 'कानून प्रवर्तन एजेंसियां मुकदमा चलाने की संभावनाएं परख रही हैं। कानून अपना काम करेगा और यह एजेंसियों पर निर्भर है।' प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी ऐसे समय आई है जब एजेंसियों ने पिछले 24 घंटों के दौरान लगभग ढाई हजार संदिग्ध उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया और हिंसा में शामिल हर व्यक्ति पर एक लाख टका (करीब 80 हजार रुपये) इनाम की घोषणा की गई।

उद्योग मंत्री अमीर हुसैन ने कहा, 'हमलावरों ने राजनीतिक कार्यक्रम के नाम पर हत्याएं कीं।' अधिकारियों ने बताया कि हिंसक प्रदर्शन शुरू होने बाद से बीएनपी और उसकी सहयोगी कट्टरपंथी जमात-ए-इस्लामी के सात हजार से अधिक कार्यकर्ताओं को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है।

पढ़ें: हिंसक झड़प में खालिदा के चार समर्थकों की मौत

तिपोइमुख पर खालिदा ने लिखा मनमोहन को पत्र

chat bot
आपका साथी