ईसाइयों पर हमले को लेकर पाकिस्तान में 40 गिरफ्तार

पाकिस्तान के लाहौर में अल्पसंख्यक ईसाई समुदाय के लोगों को निशाना बनाने की घटना को लेकर कम से कम 40 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें एक इमाम और एक स्थानीय धार्मिक संगठन का नेता है। 500 लोगों पर इस घटना को लेकर आतंकवाद के आरोप में मामला दर्ज किया

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Publish:Tue, 26 May 2015 04:53 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2015 05:12 PM (IST)
ईसाइयों पर हमले को लेकर पाकिस्तान में 40 गिरफ्तार

लाहौर। पाकिस्तान के लाहौर में अल्पसंख्यक ईसाई समुदाय के लोगों को निशाना बनाने की घटना को लेकर कम से कम 40 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें एक इमाम और एक स्थानीय धार्मिक संगठन का नेता है। 500 लोगों पर इस घटना को लेकर आतंकवाद के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

ईशनिंदा के आरोप में एक ईसाई व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद रविवार को शहर के सांदा इलाके में भीड़ ने ईसाइयों के घर में लूटपाट की थी। एक चर्च में भी आग लगाने की कोशिश की गई थी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इजाज साफी ने बताया कि कट्टरपंथी संगठन जमात-ए-इस्लामी से जुड़े शबाब-ए-मिल्ली के स्थानीय नेता तारिक और एक इमाम ने लोगों को इकट्ठा कर हिंसा के लिए उकसाया था।

पंजाब प्रांत के गृह मंत्री कर्नल (रिटायर्ड) शुजा खानजादा ने बताया कि इलाके में पाकिस्तानी रेंजर्स और पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। चर्चो की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। पंजाब विधानसभा के अल्पसंख्यक सदस्य शहजाद मुंशी ने सरकार से इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए विशेष कदम उठाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- दक्षिण चीन सागर में सैन्य ताकत बढ़ाएगा चीन

यह भी पढ़ें- भारतीयों के दम से कैमरन को मिले 5 और साल

chat bot
आपका साथी