उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ के महासचिव गिरफ्तार

मेरठ की महिला फुटबॉलर संग अश्लील हरकत करने के आरोप में कैंट पुलिस ने मंगलवार को आरोपी उत्तरप्रदेश फुटबॉल संघ के महासचिव मुहम्मद शमसुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को पुलिस शाम को कोर्ट में पेश करने के लिए लाई लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और पेश नहीं किया जा सका। इस दौरान

By Edited By: Publish:Wed, 23 Apr 2014 11:09 AM (IST) Updated:Wed, 23 Apr 2014 11:10 AM (IST)
उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ के महासचिव गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, वाराणसी। मेरठ की महिला फुटबॉलर संग अश्लील हरकत करने के आरोप में कैंट पुलिस ने मंगलवार को आरोपी उत्तरप्रदेश फुटबॉल संघ के महासचिव मुहम्मद शमसुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को पुलिस शाम को कोर्ट में पेश करने के लिए लाई लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और पेश नहीं किया जा सका। इस दौरान कचहरी में आरोपी के समर्थकों ने फोटो खींचने पहुंचे मीडिया कर्मियों से दु‌र्व्यवहार किया। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर वहां से हटाया। फिलहाल आरोपी को कैंट थाने में रखा गया है। इस मामले में उप क्रीड़ाधिकारी शमीम को पहले ही निलंबित किया जा चुका है।

सिगरा स्टेडियम में इन दिनों उत्तर प्रदेश की सीनियर महिला फुटबॉल टीम का प्रशिक्षण शिविर चल रहा है। टीम की एक खिलाड़ी ने शमसुद्दीन के खिलाफ कैंट थाने में अश्लील हरकत करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मंगलवार को सभी खिलाड़ियों ने फुटबॉल संघ के महासचिव को उनके पद से हटाने और गिरफ्तारी को लेकर सिगरा स्टेडियम और कस्तूरबा नगर में धरना-प्रदर्शन किया। सभी खिलाड़ियों का कहना है कि दु‌र्व्यवहार की पीड़ित खिलाड़ी पर तरह-तरह से दबाव डाला जा रहा है कि वह अपनी रिपोर्ट वापस ले लेकिन वह चाहती हैं कि दोषी व्यक्ति को सजा मिले ताकि फिर कभी कोई पदाधिकारी या कोच महिला खिलाड़ियों के साथ गलत व्यवहार न कर सके। महिला खिलाड़ियों ने सुरक्षा की भी मांग की। इस बीच खिलाड़ियों ने प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा भी नहीं लिया। प्रशिक्षक चंदन सिंह ने कई बार इन खिलाड़ियों से बातचीत की लेकिन वे अभ्यास करने के लिए तैयार नहीं हुई।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी