सेरेना ने जीता डब्ल्यूटीए खिताब

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने साल के अंतिम टूर्नामेंट डब्ल्यूटीए फाइनल्स में रोमानिया की सिमोना हालेप को 6-3, 6-0 से हराकर लगातार

By SanjayEdited By: Publish:Mon, 27 Oct 2014 10:21 AM (IST) Updated:Mon, 27 Oct 2014 10:30 AM (IST)
सेरेना ने जीता डब्ल्यूटीए खिताब

सिंगापुर। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने साल के अंतिम टूर्नामेंट डब्ल्यूटीए फाइनल्स में रोमानिया की सिमोना हालेप को 6-3, 6-0 से हराकर लगातार तीसरी बार खिताब जीता। इसके साथ ही अमेरिकी खिलाड़ी ने ग्रुप चरण में हालेप के हाथों मिली हार का भी बदला चुकता कर लिया। सेरेना का यह कुल पांचवां डब्ल्यूटीए खिताब है।

18 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना इस जीत के साथ ही इस साल रैंकिंग में नंबर एक पर बनीं रहेंगी। 33 वर्षीय सेरेना 1992 में मोनिका सेलेस के बाद लगातार तीन बार यह खिताब जीतने वाली पहली खिलाड़ी भी बन गई हैं। सेरेना ने इससे पहले 2001, 2009, 2012 और 2013 में खिताब जीता था, जबकि 2002 और 2004 में वह उपविजेता रही थीं। दूसरी ओर, विश्व की चौथे नंबर की खिलाड़ी हालेप पहली बार इस टूर्नामेंट में खेल रही थीं और उन्होंने सेरेना, यूजनी बुचार्ड, एग्नियास्का रादवांस्का जैसी खिलाडिय़ों को हराकर प्रभावित किया। हालेप फाइनल में पहुंचने वाली पहली रोमानियाई खिलाड़ी हैं। इसके साथ ही वह आठवीं ऐसी खिलाड़ी भी बन गईं, जिन्होंने पदार्पण में ही खिताबी मुकाबले में जगह बनाई।

जीत के बाद सेरेना ने कहा, 'मैंने इसकी कल्पना नहीं की थी। चोट के कारण मैं बीजिंग में नहीं खेल सकी थी और मैं यहां भी खेलने को लेकर सुनिश्चित नहीं थी। यह कठिन मैच था और अब बिली जीन किंग ट्रॉफी जीतकर अच्छा लग रहा है। मैं काफी रोमांचित हूं।

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी