जूडो में भारत को एक और मेडल, राजविंदर ने जीता कांस्य

भारत की राजविंदर कौर कॉमनवेल्थ गेम्स की जूडो प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने में सफल रहीं। शनिवार को चार भारतीय जूडोका कांस्य की दौड़ में थे, जिसमें से केवल राजविंदर (7

By Edited By: Publish:Sun, 27 Jul 2014 03:19 PM (IST) Updated:Sun, 27 Jul 2014 03:19 PM (IST)
जूडो में भारत को एक और मेडल, राजविंदर ने जीता कांस्य

ग्लास्गो। भारत की राजविंदर कौर कॉमनवेल्थ गेम्स की जूडो प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने में सफल रहीं। शनिवार को चार भारतीय जूडोका कांस्य की दौड़ में थे, जिसमें से केवल राजविंदर (78 किग्रा से अधिक) ही अपेक्षानुरुप प्रदर्शन करने में सफल रहीं। रेपचेज में कनाडा की सोफी वैलनकोर्ट को हराने वाली राजविंदर ने कांस्य के लिए केन्या की एस्थर एकिनी रातुगी को पराजित किया।

एक अन्य महिला जूडोका जिना देवी कांस्य पदक के मुकाबले में कैमरून की होर्टेन्से मबाला अतांगाना से हार गयीं। पुरुष वर्ग में साहिल पठानिया (100 किग्रा) और परीक्षित कुमार (100 किग्रा से अधिक) ने भी निराश किया। पठानिया क्वार्टर फाइनल में जैस्टन कोस्टर से हार गए थे, लेकिन उन्हें रेपचेज में मौका मिला, जहां उन्होंने सेशेल्स के डोमिनिक डुगासे को हराया। कांस्य पदक के लिए मुकाबले में वह न्यूजीलैंड के टिम स्लीफील्ड से हार गए। परीक्षित भी क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड के सैम रोसर से हार गए, लेकिन रेपचेज में एक अन्य कीवी खिलाड़ी गेविन मैकनील को हराने में सफल रहे। ऑस्ट्रेलिया के जैक आंद्रेवार्था ने कांस्य पदक के लिए मुकाबले में परीक्षित को आसानी से मात दे दी।

कॉमनवेल्थ गेम्स की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी