जर्मनी के मारित्ज बने सर्वश्रेष्ठ हाकी खिलाड़ी

मेलबर्न। भारतीय हाकी टीम के कप्तान सरदारा सिंह शनिवार को एफआईएच के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की दौड़ में पिछड़ गए। जर्मनी के मारित्ज फुत्र्से यह पुरस्कार जीतने में सफल रहे। ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाली जर्मनी की टीम के कप्तान फुत्र्से ने खिताब की दौड़ में आस्ट्रेलिया के कप्तान जेमी डायर, नीदरलैंड्स के राबर्ट वान डेर ह‌र्स्ट, जम

By Edited By: Publish:Sat, 08 Dec 2012 08:32 PM (IST) Updated:Sat, 08 Dec 2012 08:53 PM (IST)
जर्मनी के मारित्ज बने सर्वश्रेष्ठ हाकी खिलाड़ी

मेलबर्न। भारतीय हाकी टीम के कप्तान सरदारा सिंह शनिवार को एफआईएच के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की दौड़ में पिछड़ गए। जर्मनी के मारित्ज फुत्र्से यह पुरस्कार जीतने में सफल रहे।

ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाली जर्मनी की टीम के कप्तान फुत्र्से ने खिताब की दौड़ में आस्ट्रेलिया के कप्तान जेमी डायर, नीदरलैंड्स के राबर्ट वान डेर ह‌र्स्ट, जर्मनी के टोबियास हाक और सरदारा सिंह को पछाड़ा। फुत्र्से को यहा चैंपियंस ट्रॉफी के मैच के दौरान मैदान पर यह पुरस्कार दिया गया। फुत्र्से 2008 में बीजिंग ओलंपिक और 2006 में मोंशेग्लाबाख में विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतने वाली जर्मनी की टीम के सदस्य भी थे। पिछले दो साल से उन्हें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के लिए नामाकित किया जा रहा था। हैम्बर्ग के रहने वाले 28 वर्षीय फुत्र्से मौजूदा चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान जर्मनी की ओर से 200 मैच खेलने वाले खिलाड़ी भी बने। जर्मनी का जश्न उस समय दोगुना हो गया जब फुत्र्से के टीम के साथी फ्लोरियन फाक्स को साल का सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी चुना गया। उन्होंने इस खिताब की दौड़ में बेल्जियम के साइमन गोगनार्ड, इंग्लैंड के हैरी मार्टिन, अर्जेन्टीना के गोंजालो पेइलाट और पाकिस्तान के मुहम्मद रिजवान जूनियर को पीछे छोड़ा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी