डेविस कप: भारत को 2-1 की बढ़त, विश्व ग्रु प्लेऑफ से एक जीत दूर

रोहन बोपन्ना और साकेत मायनेनी की जोड़ी ने कोरिया के खिलाफ डेविस कप एशिया ओशियाना ग्रुप-1 दूसरे दौर के मुकाबले के अहम डबल्स मैच में हयुंग ताइक ली और लिम योंग क्यू को शिकस्त दी, जिससे भारत विश्व ग्रुप प्ले ऑफ में जगह सुनिश्चित करने से केवल एक जीत दूर है। पहले दिन भारत और कोरिया 1-1 की बराबरी पर थे। लेकिन शनिव

By Edited By: Publish:Sat, 05 Apr 2014 08:38 PM (IST) Updated:Sat, 05 Apr 2014 08:38 PM (IST)
डेविस कप: भारत को 2-1 की बढ़त, विश्व ग्रु प्लेऑफ से एक जीत दूर

बुसान। रोहन बोपन्ना और साकेत मायनेनी की जोड़ी ने कोरिया के खिलाफ डेविस कप एशिया ओशियाना ग्रुप-1 दूसरे दौर के मुकाबले के अहम डबल्स मैच में हयुंग ताइक ली और लिम योंग क्यू को शिकस्त दी, जिससे भारत विश्व ग्रुप प्ले ऑफ में जगह सुनिश्चित करने से केवल एक जीत दूर है।

पहले दिन भारत और कोरिया 1-1 की बराबरी पर थे। लेकिन शनिवार को बोपन्ना और मायनेनी की जोड़ी ने 7-6 (4), 5-7, 7-6 (2), 6-3 से जीत दर्ज कर भारत को 2-1 से आगे कर दिया। शुक्रवार को सिंगल्स मैच में हारने वाले सनम सिंह ने ट्वीट किया, रोहन बोपन्ना और साकेत ने अच्छा प्रयास किया और जीत दर्ज की, जिससे हमें डबल्स मुकाबले के अंक मिले और भारत ने 2-1 से बढ़त बना ली।

बोपन्ना और मायनेनी ने अपने करियर में दूसरी बार जोड़ी बनायी और कोरियाई जोड़ी की चुनौती से पार पाकर जीत दर्ज की। यह मुकाबला चौथे सेट तक एकतरफा हो गया था। भारतीय अब पहली बार कोरिया को उसके मैदान पर हराने के करीब है। उनके पास ओवरऑल रिकॉर्ड सुधारने का भी मौका है जो 3-6 का है। पिछली बार दोनों टीमें 2013 में आमने सामने हुई थीं, तब कोरिया ने नई दिल्ली में भारत को 4-1 से मात दी थी। इसमें भारत के शीर्ष खिलाड़ियों ने मैच का बहिष्कार किया था। भारतीय टीम ने इस मुकाबले से पहले ताइपे को 5-0 से रौंदा था, जबकि मेजबान टीम को शीर्ष वरीय होने के नाते पहले राउंड में बाई मिली थी। रविवार को रिवर्स सिंगल्स मैच खेले जाएंगे, इसमें भारत को विश्व ग्रुप प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सिर्फ एक मैच जीतना होगा।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी