आज आखिरी बार निशाना साधेगा ये धुरंधर, क्या होगी 'सुनहरी' विदाई?

दिल्ली में हुए पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स में 14 स्वर्ण सहित कुल 31 पदक जीतने वाले भारतीय निशानेबाज शुक्रवार को जब अपने अभियान की शुरुआत करने उतरेंगे तो सबकी निगाहें ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा और विश्व की नंबर एक महिला पिस्टल निशानेबाज हिना सिद्धू पर होंगी। ये अभिनव बिंद्रा का आखिरी कॉमनवेल्थ गेम्स है

By Edited By: Publish:Fri, 25 Jul 2014 11:15 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jul 2014 11:16 AM (IST)
आज आखिरी बार निशाना साधेगा ये धुरंधर, क्या होगी 'सुनहरी' विदाई?

ग्लास्गो। दिल्ली में हुए पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स में 14 स्वर्ण सहित कुल 31 पदक जीतने वाले भारतीय निशानेबाज शुक्रवार को जब अपने अभियान की शुरुआत करने उतरेंगे तो सबकी निगाहें ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा और विश्व की नंबर एक महिला पिस्टल निशानेबाज हिना सिद्धू पर होंगी। ये अभिनव बिंद्रा का आखिरी कॉमनवेल्थ गेम्स है ऐसे में वो गोल्ड जीतकर यहां से सुनहरी यादें साथ ले जाना चाहेंगे। उनके और हिना के अलावा रवि कुमार (दस मीटर एयर राइफल), मलिका गोयल (दस मीटर एयर पिस्टल) और आरती सिंह राव और मेराज अहमद खान (स्कीट) में निशाना साधने उतरेंगे।

बिंद्रा अंतिम बार कॉमनवेल्थ गेम्स में निशाना साधेंगे और इन्हें यादगार बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। बिंद्रा पांचवीं बार इन खेलों में भाग ले रहे हैं, लेकिन अभी तक दस मीटर एयर राइफल की व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक नहीं जीत पाए हैं। दिल्ली में गगन नारंग से हारकर स्वर्ण पदक से चूकने वाले बिंद्रा इस बार कोई गलती न कर स्वर्णिम विदाई चाहेंगे। इस बार टीम इवेंट न होने के कारण बिंद्रा एक ही स्पर्धा में भाग ले रहे हैं। नारंग इस बार दस मीटर एयर राइफल में निशाना नहीं साधेंगे। वहीं पिछले एक वर्ष से शानदार प्रदर्शन कर रही हिना अपना पिछला प्रदर्शन दोहराना चाहेंगी। पंजाब की यह निशानेबाज स्वर्ण पदक की प्रबल दावेदार हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी