‘ढल गया दिन’ गाने की धुन पर जवानों ने की परेड, वीडियो देख दिल खुश हो जाएगा

इसके साथ ही उनका एक और वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वह खुद के लिखे गानों पर जवानों को ट्रेनिंग दे रहे हैं। कॉन्स्टेबल रफी के इस प्रयास की खूब सराहना हो रही है।

By Umanath SinghEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2020 12:07 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jun 2020 12:07 PM (IST)
‘ढल गया दिन’ गाने की धुन पर जवानों ने की परेड, वीडियो देख दिल खुश हो जाएगा
‘ढल गया दिन’ गाने की धुन पर जवानों ने की परेड, वीडियो देख दिल खुश हो जाएगा

दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे देख आप गौरवान्वित महसूस करेंगे। इस वीडियो में जिस तरह से सैनिकों को गाने की धुन पर ट्रेनिंग दी जा रही है, वह काबिलेतारीफ है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि कोरोना वायरस महामारी संकट के बीच देश के जवान ट्रेनिंग मास्क पहनकर कर रहे हैं।

Hats Off to this Drill Instructor ..👍👍🙏 pic.twitter.com/Uzh5rD3Rmy— Anil Kumar IPS (@AddlCPTrHyd) June 14, 2020

इस वीडियो में मजेदार बात यह है कि ट्रेनर रफ़ी जवानों को ‘ढल गया दिन, हो गई शाम’ गाने की धुन पर ट्रेनिंग करवा रहे हैं। इससे ट्रेनिंग सेशन का समा बंध जाता है। हालांकि, एएसआई रफ़ी ने अपनी कुछ लाइनें भी जोड़ी हैं, ताकि सेशन को और रोचक बनाया जाए। इसके लिए वह आगे गुनगुनाते हैं- 

अभी अभी आए हैं

अभी अभी जाएंगे

आगे जाकर क्या करोगे

पीछे मुड़

उनकी गाने के हर मुखड़े पर जवान 'यस' कहते नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही उनका एक और वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वह खुद के लिखे गानों पर जवानों को ट्रेनिंग दे रहे हैं। कॉन्स्टेबल रफी के इस प्रयास की खूब सराहना हो रही है।

इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी अनिल कुमार ने सोशल मीडिया ट्विटर पर शेयर किया है। इसके कैप्शन में लिखा है- ड्रिल इंस्ट्रक्टर को दिल से सलाम। आईपीएस अधिकारी अनिल कुमार के इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 1 लाख 5 हजार से से अधिक लोग देख चुके हैं और 6 हजार लोगों ने लाइक किया है। वहीं, 800 लोगों ने इसे रीट्वीट किया है। जबकि 150 लोगों ने कमेंट किए हैं, जिनमें उन्होंने ड्रिल इंस्ट्रक्टर की जमकर तारीफ की है। एक यूजर ने लिखा है- लोहा तप रहा है, बढ़िया है। जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा है- वाकई में बहुत ही मजेदार परेड है। 

chat bot
आपका साथी