Move to Jagran APP

Chirag Paswan: 'लोकतंत्र की हत्या करने वालों...', राहुल गांधी पर बरसे चिराग पासवान, आरक्षण पर भी बोले

Bihar Politics लोजपा (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान कहा कि आपातकाल में कांग्रेस ने लोकतंत्र की हत्या की थी जिसे सब जानते हैं। राहुल गांधी जनता को भ्रमित कर रहे हैं। चिराग पासवान ने कहा कि आरक्षण और संविधान खत्म करने की बात बिना सिर-पैर की है। बाबा साहेब के संविधान में छेड़छाड़ करने का अधिकार किसी को भी नहीं है।

By rajeev kumar Edited By: Mohit Tripathi Published: Thu, 23 May 2024 05:06 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 05:06 PM (IST)
राहुल गांधी के बयान पर भड़के चिराग पासवान। (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, जलालपुर (सारण)। बिहार के सारण में गुरुवार को लोजपा सुप्रमुख चिराग पासवान कांग्रेस पार्टी पर खूब बरसे। चिराग ने कहा कि आपातकाल में कांग्रेस ने लोकतंत्र की हत्या की थी, जिसे सभी जानते हैं। आपातकाल में लोकतंत्र की हत्या करने वालों को लोकतंत्र पर बोलने का अधिकार नहीं है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी जनता को गुमराह कर भ्रमित कर रहे हैं।

चिराग ने कहा कि आरक्षण और संविधान खत्म करने की बात बे सिर-पैर की है। बाबा साहेब के संविधान में छेड़छाड़ करने का अधिकार किसी को भी नहीं है।

चिराग ने कहा कि अगर कांग्रेस आ गई तो आपके घर का सोना, चांदी और जमीन सब बंदरबांट कर देगी। कांग्रेस किसानों की सम्मान राशि बंद करा देगी। गरीबों को मिलने वाला फ्री का अनाज बंद कर देगी, इसलिए भाई जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को जीताना बहुत ही जरूरी है।

मैं तो इसी धरती का पुत्र हूं 

सभा को संबोधित करते हुए निवर्तमान सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि मैं अपने अंतःकरण से कहता हूं कि मैं नेता नहीं, बल्कि आपका बेटा हूं। देश के कर्णधार हमारे युवक हैं। 65 प्रतिशत युवा 35 वर्ष की उम्र के हैं। आप लोग एकजुट होकर मोदीजी के विकसित भारत के संकल्प को पूरा करें। सभी अपने अपने बूथ पर शत-प्रतिशत मतदान का संकल्प लें।

सिग्रीवाल ने कहा कि मैं तो इसी धरती का पुत्र हूं और हमेशा आपके साथ ही रहूंगा क्योंकि मैं आकाश से नहीं आया हूं। आपके हर छोटे बड़े कार्य में शामिल रहता हूं। आप लोग खुलकर आशीर्वाद दीजिए।

सिग्रीवाल की जीत सुनिश्चित

जदयू के पूर्व एकमा विधायक धूमल सिंह ने कहा कि जिसके ऊपर विकास पुरुष नीतीश कुमार का हाथ है उसकी जीत को मानव कौन कहे देवता भी नहीं रोक सकते। सिग्रीवाल की जीत सुनिश्चित है। आप लोग इन्हें रिकार्ड मतों से विजयी बनाएं।

ये नेता रहे मौजूद

इस मौके पर प्रमुख अखिलेश्वर पासवान, बीटू सिंह, हेम नारायण सिंह, भाजपा नेता मुकेश सिंह, जिला प्रवक्ता गुडु चौधरी, रमाशंकर मिश्र शांडिल्य तथा पूर्व सभापति सलीम परवेज समेत बहुत से लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़े: Tejashwi Yadav : तेजस्वी ने अब आदिवासियों से कर दिया बड़ा वादा, इन चीजों में मिलेगा अधिकार; कहा- सरकार बनी तो...

केक काटने का आइडिया कहां से आया? तेजस्वी ने पूछा तो सहनी ने दिया गजब का जवाब, सभाओं की डबल सेंचुरी पर मनाया जश्न


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.