दो साल के अंतराल पर हुआ जुडवां भाईयों का जन्म

ब्रिटेन के लीसेस्टर में एक दंपति के घर दो जुडवां बच्चों का जन्म हुआ जिनमें से एक बेटे का जन्म दो साल पहले और एक का अभी 17 मार्च को।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Fri, 22 Apr 2016 10:39 AM (IST) Updated:Fri, 22 Apr 2016 11:26 AM (IST)
दो साल के अंतराल पर हुआ जुडवां भाईयों का जन्म

ये तो हम सभी जानते हैं कि जुडवां बच्चों का जन्म तो एक साथ ही होता है इसलिये ही तो उन्हें जुडवां कहा जाता है। लेकिन हम जिन जुडवां बच्चों की बात कर रहे हैं उनका जन्म तो अलग-अलग हुआ है और वो भी दो वर्ष के अंतराल पर। अब आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसा कैसे हो सकता है।

डेलीमेल के अनुसार जिसने भी ये खबर सुनी वो हैरान हो गया। ब्रिटेन के लीसेस्टर में एक दंपति के घर दो जुडवां बच्चों का जन्म हुआ जिनमें से एक बेटे का जन्म दो साल पहले और एक का अभी 17 मार्च को।

दरअसल जब इन दंपति को दो साल पहले ये पता चला कि वह जुडवां बच्चों के माता-पिता बनने वाले हैं तो उन्होंने फैसला किया कि वह फिलहाल एक ही बच्चे को जन्म देंगे और दूसरे बच्चे को दो साल बाद। इस दंपति ने डॉक्टर से बात करके आईवीएफ तकनीक का इस्तेमाल किया। इसकी मदद से भ्रूण के एक हिस्से को फ्रीज कर के सुरक्षित रखवा दिया गया।

जुडवां बहनों का ब्वॉयफ्रेंड भी है एक, होना चाहती हैं साथ ही प्रेगनेंट

गर्भ में मर रहे जुडवां बच्चे ने पकड़ा बहन का हाथ

इस दंपति ने पहले ओलिवर को जन्म दिया और उसके दो साल बाद उसके जुडवां भाई आइसैक को जन्म दिया। इस दंपति का कहना है कि दोनों भाईयों में केवल उम्र का ही अंतर है इसके अलावा इनकी शक्ल और आदतें बिल्कुल एक जैसी है।

जुडवां बच्चों का जन्म साल के अंतराल पर!

डाक्टर भी थे हैरान कि जुड़वा बच्चों को जन्म देनी वाली महिला है या पुरूष?

chat bot
आपका साथी