'पिशाच' का नाम तो सुना होगा लेकिन देखा नहीं होगा, यहां दिखा ये खूंखार जानवर!

पिशाच का नाम तो आपने सुना होगा लेकिन देखा नहीं होगा, आज हम आपको इससे भी रू-ब-रू करा देते हैं। एक ऐसा जानवर जो लोगों का खून पीता था।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Publish:Wed, 29 Jun 2016 12:09 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jun 2016 12:28 PM (IST)
'पिशाच' का नाम तो सुना होगा लेकिन देखा नहीं होगा, यहां दिखा ये खूंखार जानवर!

आपने भूत-पिशाच जैसे शब्द तो सुने ही होंगे और तो और कई लोगों का भूतों से पाला भी पड़ा होगा लेकिन पिशाच जैसे जानवर से आपका क्या किसी का पाला नहीं पड़ा होगा। पिशाच शब्द का इस्तेमाल हनुमान चालीसा में भी किया गया है, कहा गया है भूत-पिशाच निकट नहीं आवे महावीर जब नाम सुनावे। तो हम अब पिशाच के बारे में आपको बताएंगे जो असलियत में देखा गया है।

जिन लोगों ने इस जानवर को देखा है उन लोगों का दावा है कि पिशाच अपने शिकार को नुकीले दांतों से काटता फिर उनका खून चूस लेता था। और इन लोगों ने इस जानवर को मारने का दावा भी किया है। घटना यूक्रेन की है जहां पर इस जानवर को देखा गया है।

पढ़ें- इस रेगिस्तान में सदियों से बज रहा है रहस्यमयी संगीत, लोग कहते है भूत-प्रेतों का है ये काम

पश्चिमी Ukraine के Chernivsti क्षेत्र के Rukshin गांव के लोगों ने इसे मार डाला। स्थानीय लोगों ने पिछले महीने एक रहस्यमयी पिशाच जानवर की शिकायत दर्ज कराई थी। इस जानवर की वजह से पूरे क्षेत्र में भय का माहौल था।

पढ़ें- ये वो संकेत हैं जो बताते हैं कि अब मौत करीब है!

पढ़ें- यकीन कर पाना मुश्किल लेकिन सच, महिला ने दिया घोड़े को जन्म

अब इस फोटो को देखने के बाद तो आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर ये क्या बला है। गांव वालों ने बताया कि कैसे ये पिशाच जानवर उनके मवेशियों के पास जाकर उनका खून चूस लेता था। उन्होंने कहा कि ये पिशाच पिंजरे को तोड़कर चिकन और खरगोशों को निकाल लेता था।

पढ़ें- शिरडी वाले साईंबाबा की मूर्ति के पीछे छिपा है गहरा राज, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

इसके साथ ही वो 6 फीट का बाड़ा कूदने में भी सक्षम था। गांव वालों ने ऐसा बताया कि इस जानवर के आतंक से वो अपने घर छोड़ने वाले थे। रोज-रोज इस पिशाच जानवर द्वारा अपने मवेशियों के मारे जाने से इनको भी डर हो चुका था।

फिलहाल डॉक्टर इस जानवर का परीक्षण कर रहे हैं और पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर ये किस किस्म का जानवर है?

रोचक, रोमांचक और जरा हटके खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी