कभी देखी नहीं होगी ऐसी सेल्‍फी जो इस ब्राजीलियन पायलट ने खींची

कुछ अर्सा पहले एक ब्राजीलियन पायलट की सेल्‍फी सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हुई थी। इस सेल्‍फी को देख कई लोग सदमे में आ गए थे, आपने देखी क्‍या।

By Molly SethEdited By: Publish:Mon, 19 Feb 2018 01:22 PM (IST) Updated:Mon, 19 Feb 2018 01:23 PM (IST)
कभी देखी नहीं होगी ऐसी सेल्‍फी जो इस ब्राजीलियन पायलट ने खींची
कभी देखी नहीं होगी ऐसी सेल्‍फी जो इस ब्राजीलियन पायलट ने खींची

उड़ते जहाज की खिड़की से सेल्‍फी

सोशल मीडिया कुछ दिनों पहले एक एरोप्लेन पायलट की अनोखी और खतरनाक सेल्फी चर्चा का विषय बनी हुई थी। बुर्ज खलीफा से लेकर ऊंचे पहाड़ों पर उड़ते एरोप्लेन की खिड़की खोल कर यह पायलट सेल्फी स्टिक से सेल्फी ले रहा था। यह नजारा किसी के भी होश उड़ा देगा और वह भी कुछ ऐसा ही रहा। वैसे इसकी सच्‍चाई जानकर आप भी कहेंगे, ‘कमाल है’। पायलटगंसो नाम के एक इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की गई इन तस्वीरों में हवाई जहाज का पायलट खिड़की के बाहर लटक कर तरह तरह की सेल्फी ले रहा था। लोग उसे देखकर चौंक गए, कोई कोई तो डर के मारे उसे सलाह देने लगा कि प्लेन की पैसेंजर्स की जान की खातिर उसे ऐसा नहीं करना चाहिए। किसी ने कहा कि ऐसा स्टंट करने की इजाजत तुम्हें किसने दी। 

फोटोशॉप का कमाल 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस पायलट की विचित्र सेल्फी देखकर जब पूरी दुनिया टेंशन में आ गई, तब इस पायलट ने खुलासा किया यह सारी खतरनाक सेल्फी वास्‍तव में नकली हैं। दरअसल इन सभी सेल्फी में रियल फोटो और बैकग्राउंड को फोटोशॉप कर आपस में इस तरह से जोड़ा गया है कि देखने वालों को यह नजारा बिल्कुल एक और असली लगता है। यही वजह है कि यह अमेजिंग सेल्फी देखकर लोग चौंक रहे थे। इसे देख कर लगता है कि सोशल मीडिया पर किसी को भी बेवकूफ बनाना कितना आसान है, यही काम किया है पायलटगंसो ने। 

chat bot
आपका साथी