मोदी के मुरीद हुए युवा

चुनावी माहौल में युवाओं को साधने के लिए तेज हुए राजनीतिक दलों की रणनीति के बीच राजग के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी युवाओं के सबसे चहेते होकर उभरे हैं। दिल्ली में अलग-अलग कॉलेजों के लगभग सात हजार युवाओं का सम्मेलन कराने जा रहे संगठन सिटीजन फार एकाउंटेबल गवर्नेस (सीएजी) की साइट पर

By Edited By: Publish:Fri, 27 Sep 2013 09:37 PM (IST) Updated:Fri, 27 Sep 2013 09:38 PM (IST)
मोदी के मुरीद हुए युवा

नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। चुनावी माहौल में युवाओं को साधने के लिए तेज हुए राजनीतिक दलों की रणनीति के बीच राजग के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी युवाओं के सबसे चहेते होकर उभरे हैं। दिल्ली में अलग-अलग कॉलेजों के लगभग सात हजार युवाओं का सम्मेलन कराने जा रहे संगठन सिटीजन फार एकाउंटेबल गवर्नेस (सीएजी) की साइट पर 84 फीसद से ज्यादा लोगों ने मोदी के लिए वोट दिया है।

2 अक्टूबर को दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में एक तरफ जहां देश के 200 कॉलेजों से चुने हुए सात हजार छात्र मौजूद होंगे। वहीं मंच पर मोदी, चंद्रबाबू नायडू, कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी, राम जेठमलानी समेत विभिन्न क्षेत्रों व दलों के कई प्रमुख चेहरे होंगे। होस्ट शेखर सुमन और मंदिरा बेदी होंगी। सम्मेलन में यूं तो शिक्षा, सुरक्षा, विकास जैसे कई मुद्दों पर चर्चा होगी, लेकिन इससे इन्कार नहीं किया जा सकता है कि यह देश भर से इकट्ठा हुए युवाओं को साधने का मंच भी साबित होगा।

सीएजी की साइट पर हुए सर्वे में फिलहाल मोदी ने बाजी मार ली है। 84 फीसद लोग मोदी को सुनना चाहते हैं, जबकि केवल 6.1 फीसद लोग राहुल को तथा 3.8 फीसद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को सुनना चाहते हैं। भाजपा और कांग्रेस में युवाओं को साधने की कोशिशें तेज हैं। इस क्रम में राहुल और मोदी अलग-अलग कॉलेजों में युवाओं को संबोधित भी कर चुके हैं। भारत में लगभग 34 फीसद आबादी युवा है और 2014 लोकसभा चुनाव में उनकी भूमिका अहम मानी जा रही है।

दिल्ली में होने वाला सम्मेलन इस लिहाज से भी अहम है क्योंकि खुद टीम मोदी अलग-अलग वर्गो तक जाकर घोषणापत्र के लिए मुद्दे जुटा रही है। वहीं युवाओं ने देश के लिए 14 बिंदुओं पर अपनी प्राथमिकता बता दी है। सीएजी के सर्वे में लगभग ढाई सौ शहरों के 20 हजार से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया था। मोदी सम्मेलन में समापन भाषण देंगे जबकि शुरुआत टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू करेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी