Hubli Hatyakand पर क्या बोले डीके शिवकुमार? भाजपा ने की सीबीआई जांच की मांग

हुबली के बीवीबी कॉलेज कैंपस में 18 अप्रैल को 23 साल की नेहा हिरेमथ की हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद से ही इस मामले को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज हो गई हैं। भाजपा ने कर्नाटक की सरकार पर हमला किया। इस मामले को लेकर डीके शिवकुमार ने कहा कि उनकी सरकार को हुबली हत्या मामले की CBI जांच पर कोई आपत्ति नहीं है।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Publish:Mon, 22 Apr 2024 02:01 PM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2024 02:01 PM (IST)
Hubli Hatyakand पर क्या बोले डीके शिवकुमार? भाजपा ने की सीबीआई जांच की मांग
Hubli Hatyakand पर क्या बोले डीके शिवकुमार?

HighLights

  • हुबली हत्याकांड में भाजपा ने की ये मांग
  • डीके शिवकुमार ने दिया ऐसा जवाब

एएनआई, बेंगलुरु (कर्नाटक)। कर्नाटक के हुबली स्थित बीवीबी कॉलेज कैंपस में गुरुवार (18 अप्रैल) को कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की 23 साल की बेटी नेहा हिरेमथ की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। नेहा एमसीए फर्स्ट ईयर की छात्रा थीं। उसी कॉलेज के एक ड्रॉपआउट स्टूडेंट फैयाज खोंडुनाईक (23) ने नेहा के गले, पेट सहित शरीर पर चाकू से 7 हमले किए। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें फैयाज नेहा पर हमला करता हुआ दिखाई दिया था।

भाजपा ने किया कर्नाटक सरकार पर हमला

इस मामले के बाद से भाजपा ने कर्नाटक की सरकार पर हमला तेज कर दिया है। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार को हुबली हत्या मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच पर कोई आपत्ति नहीं है, हालांकि, उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इस मामले से अपने तरीके से निपटेगी।

#WATCH | Bengaluru: On BJP's demand to handover Hubbali murder case to CBI, Karnataka Deputy CM DK Shivakumar says, "We don't mind, let them handover. Let them do whatever they want. They are not eligible. Karnataka government will deal with it in its own way. There is no… pic.twitter.com/bXJ4JhgwGt

— ANI (@ANI) April 22, 2024

नेहा की चाकू मारकर की थी हत्या

यह टिप्पणी तब आई जब भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या की सीबीआई जांच की मांग की, जिसकी पिछले हफ्ते बीवीबी कॉलेज परिसर में चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि पुलिस मामले को भटकाने की कोशिश कर रही है।

डीके शिवकुमार ने एएनआई को बताया, वे जो करना चाहते हैं उन्हें करने दें, वे जो करना चाहते हैं उससे हमें कोई आपत्ति नहीं है। कर्नाटक सरकार इस मामले से अपने तरीके से निपटेगी, इसका कोई सवाल ही नहीं है।

हुबली में मारी गई लड़की के पिता निरंजन हिरेमथ ने घटना की सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने यह भी मांग की कि मामले के प्रभारी पुलिस आयुक्त को कथित "लापरवाही" के लिए स्थानांतरित किया जाना चाहिए।

अभी तक किसी पर भी नहीं हुई कार्रवाई- नेता के पिता

हिरेमथ ने रविवार को एएनआई को बताया, मैंने 8 लोगों के नाम खुले तौर पर दिए हैं। उन्होंने एक भी व्यक्ति को नहीं पकड़ा है। मैं अब विश्वास खो रहा हूँ। वे मेरे मामले को भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। अगर आप जांच नहीं कर सकते हैं तो इसे सीबीआई को दे दीजिए। इस मामले में कमिश्नर एक महिला हैं, फिर भी वह एक लड़की की हत्या को गंभीरता से नहीं ले रही हैं। वह किसी दबाव में काम कर रही है। मेरी मांग है कि मामले में लापरवाही के लिए कमिश्नर का ट्रांसफर किया जाए। मेरी मांग है कि केस को सीबीआई को दे दिया जाए।

इससे पहले, बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा ने भी रविवार को हिरेमठ की ओर से सीबीआई जांच की मांग उठाई थी।

नड्डा ने कहा, यह चौंकाने वाली घटना है और हम इसकी निंदा करते हैं। इस घटना पर सीएम सिद्धारमैया और गृह मंत्री जी परमेश्वर के बयान आपत्तिजनक हैं। उनके बयान जांच को कमजोर करते हैं। कर्नाटक की जनता मौजूदा सरकार को उसकी तुष्टिकरण की राजनीति के लिए नहीं बख्शेगी।

उन्होंने कहा, अगर राज्य पुलिस निष्पक्ष जांच करने में असमर्थ है तो राज्य सरकार को मामला सीबीआई को सौंप देना चाहिए। हिरेमथ ने इस घटना की सीबीआई जांच की भी मांग की है क्योंकि उन्हें राज्य पुलिस पर कम भरोसा है।

राज्य में हो रहे विरोध प्रदर्शन

कर्नाटक कॉलेज की छात्रा नेहा हिरेमथ की उसके पूर्व सहपाठी फैयाज द्वारा हत्या से राजनीतिक विवाद पैदा हो गया है, भाजपा ने इसे 'लव जिहाद' का मामला बताया है, जबकि कांग्रेस पार्टी ने इस आरोप से इनकार किया है। आरोपी फैयाज को मौत की सजा की मांग को लेकर पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने एएनआई को बताया कि प्रथम दृष्टया यह लव जिहाद का मामला लग रहा है। इसलिए जांच में पड़ने के बजाय सीएम दोषियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

हालाँकि, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मामले में "लव जिहाद" के दावों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि हुबली में कांग्रेस पार्षद की बेटी नेहा हिरेमथ की हत्या "लव जिहाद" का मामला नहीं है जैसा कि भाजपा ने आरोप लगाया है।

आरोपी फयाज खोंडुनायक मौके से भाग गया, जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। नेहा एमसीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी और फैयाज उसका पूर्व सहपाठी था।

यह भी पढ़ें- 'संपत्ति बांट देंगे' PM मोदी के बयान पर राहुल का पलटवार, असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए पीएम के पास नई रणनीति है

यह भी पढ़ें- सियाचिन बेस कैंप पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बोले- यह भारत के शौर्य और पराक्रम की राजधानी है

chat bot
आपका साथी