पाकिस्‍तान एक गोली दागे तो हमारे जवान करें गोलियों की बौछार

राजना‍थ सिंह ने कहा है कि यदि पाकिस्‍तान से गोली चलेगी तो हम भी अपनी गोलियों की गिनती करना छोड़ देंगे और दुश्‍मन को मुंहतोड़ जवाब देंगे।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Sun, 26 Jun 2016 04:19 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2016 06:35 AM (IST)
पाकिस्‍तान एक गोली दागे तो हमारे जवान करें गोलियों की बौछार

रांची (एएनआई)। राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि उसका रवैया पड़ोसी जैसा नहीं है। उन्होंने कहा कि वह जवानों से साफ कह चुके हैं कि वह पहली गोली नहीं चलाएंगे। लेकिन अगर एक भी गोली पाकिस्तान की ओर से चलती है तो फिर हम अपनी गोली की गिनती नहीं करेंगे और आतंकियों पर गोलियों की बौछार कर देंगे।

उन्होंने कहा कि भारत में वह ताकत और कूबत है कि वह हर चुनौती को स्वीकार कर सकता है। रांची महानगर और ग्रामीण भाजपा की ओर से आयोजित हरियाली शपथ समारोह सह लोकतंत्र प्रहरी दिवस के मौके पर उन्होंने यह बात कही। वह इस दौरान पंपोर में हुए आतंकी हमले पर अपना गुस्सा छिपा नहीं पाए।

ब्रिटेन के साथ पश्चिम का अंत अब निकट, जल्द दुनिया पर होगा इस्लाम का राज: सईद

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर स्थित पांपोर में आतंकियों द्वारा सीआरपीएफ जवानों की बस पर घात लगाकर किए गए हमले में आठ जवान शहीद हो गए थे। इसमें जवानों ने दो आतंकियों को भी मार गिराया। गृहमंत्री ने कहा कि देश यह बलिदान न भूले। जो हिंसावादी ताकतें हैं, उनका हम एकजुट होकर मुकाबला करें।

यहां हर वक्त किसी न किसी के इंतजार में घूमती है मौत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए उन्होंने यह हमारे राजनीतिक विरोधी भी स्वीकारते हैं कि पीएम मोदी ने दुनिया में देश का मान और सम्मान बढ़ाया है। इसमें बहस की कोई गुंजाइश नहीं है कि अंतरराष्ट्रीय जगत में नरेंद्र मोदी ने देश का मस्तक ऊंचा किया है। इस दौरान वह आपातकाल का भी जिक्र करना नहीं भूले। उन्होंने कहा कि भले ही 1975 में 25-26 जून की रात तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल लगाया, लेकिन इसकी शुरुआत 1971 से हो चुकी थी।

इनके लिए यूपी चुनाव बना है प्रतिष्ठा का प्रश्न, कौन मारेगा बाजी

तत्कालीन सरकार ने दो अहम संशोधन किए। इसमें संसद के संशोधन को किसी प्रकार की चुनौती नहीं देने और किसी का जमीन अधिग्रहण और मनमाना मुआवजा का संशोधन प्रमुख था। उनके मुताबिक जब इंदिरा गांधी की फजीहत होने लगी तो उन्होंने आपातकाल लगा दिया था।

जल्द ही रक्षा क्षेत्र बनेगा एक्सपोर्ट हब: पर्रिकर

ओसामा की तरह ही अधिक बीवियां रखना पसंद करता था हेडली

इलेक्ट्रिक कार ने बनाया वर्ल्ड रिकार्ड, डेढ़ सेकेंड पकड़ी में सौ किमी की रफ्तार

chat bot
आपका साथी