महाराष्‍ट्र टूरिज्‍म का ऑफर, वोट दो और होटल में पाओ 25 प्रतिशत डिस्‍काउंट

प्रदेश के आने वाले निकाय चुनावों को लेकर महाराष्‍ट्र टूरिज्‍म ने एक नया ऑफर दिया है।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Fri, 04 Nov 2016 06:45 AM (IST) Updated:Fri, 04 Nov 2016 06:47 AM (IST)
महाराष्‍ट्र टूरिज्‍म का ऑफर, वोट दो और होटल में पाओ 25 प्रतिशत डिस्‍काउंट

मुंबई। प्रदेश के आने वाले निकाय चुनावों को लेकर महाराष्ट्र टूरिज्म ने एक नया ऑफर दिया है। प्रदेश में मतदान को बढ़ावा देने के लिए डिपार्टमेंट ने ऑफर जारी किया है जिसमें कहा गया है कि वोट दो और प्रदेश की विभिन्न डेस्टीनेंशंस पर स्थित होटल्स में 25 प्रतिशत डिस्काउंट पाओ। यह ऑफर तभी लागू होगा जब मतदाता, अपने द्वारा किए गए मतदान का सबूत देगा।

मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार पढ़े-लिखे लोग आमतौर पर मतदान के दिन शहर के बाहर घूमने चले जाते हैं और इसे रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है। इस बीच जो लोग निजी और सरकारी रिजॉर्ट में जाते हैं वो थोड़े सी उलझन में हैं कि कैसे पता लगेगा कि मतदान सच में किया गया है क्योंकि बहुत सारे लोग फर्जी भी होते हैं।

बता दें कि पिछले निकाय चुनावों में मतदान का प्रतिशत विधानसभा और लोकसभा चुनावों के मुकाबले बेहद कम रहा है। इस कदम के माध्यम से मतदाताओं में वोट डालने के प्रति आकर्षण पैदा करना है।

एक अधिकारी के अनुसार मतदाता वोट डालने के बाद अपना वोटर आईडी कार्ड और मतदान केंद्र से मिली स्लिप दिखाकर डिस्काउंट प्राप्त कर सकता है। महाराष्ट्र टूरिज्म डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (एमटीडीसी) के एक अधिकारी के अनुसार यह विशेष कोशिश प्रदेश में पर्यटकों में जागरूकता लाने के लिए की जा रही है। इसके लिए होटल और रेस्टोरेंट एसोसिएश के अलावा टूर ऑपरेटर्स के साथ महाराष्ट्र टूरिज्म बोर्ड ने बैठक कर सहमति बनाई।

अधिकारी के अनुसार हमने कहा है कि स्टैक होल्डर्स बैनर्स और अन्य प्रकार से कैंपेन का प्रचार करें और मतदान के महत्व को भी समझाएं। एमटीडीसी की जनरल मैनेजर स्वाती काले ने बताया कि राज्य चुनाव आयोग नवंबर 2016 से फरवरी 2017 के बीच निकाय चुनाव करवाने वाला है। महाराष्ट्र टूरिज्म कॉर्पोरेशन निकाय चुनाव में मतदान करने वालों को एमटीडीसी रिसॉर्ट्स में 25 प्रतिशत डिस्काउंट देगा।

दो दोषियों की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

जयललिता के अंगूठा लगाने का मामला हाई कोर्ट पहुंचा

chat bot
आपका साथी