एसआइटी ने पंसारे हत्याकांड में वीरेंद्र तावड़े को आरोपी बनाया

गोविंद पंसारे की हत्या के मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआइटी) ने वीरेंद्र तावड़े को आरोपी बनाया है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Wed, 30 Nov 2016 06:17 PM (IST) Updated:Wed, 30 Nov 2016 07:02 PM (IST)
एसआइटी ने पंसारे हत्याकांड में वीरेंद्र तावड़े को आरोपी बनाया

पुणे, प्रेट्र। भाकपा नेता और जातीय व्यवस्था के विरोधी गोविंद पंसारे की हत्या के मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआइटी) ने वीरेंद्र तावड़े को आरोपी बनाया है। मंगलवार को अदालत में दाखिल 400 पन्नों के पूरक आरोप पत्र में सनातन संस्था के सदस्य तावड़े का नाम शामिल किया गया।

तावड़े को सीबीआइ नरेंद्र दाभोलकर हत्या मामले में पहले भी गिरफ्तार कर चुकी है। सामाजिक कार्यकर्ता दाभोलकर की पुणे में 20 अगस्त, 2013 को हत्या हुई थी। बीती सितंबर में एसआइटी ने तावड़े को गोविंद पंसारे हत्याकांड के सिलसिले में हिरासत में लेकर पूछताछ की थी।

पंसारे हत्याकांड में एसआइटी ने इससे पहले समीर गायकवाड़ को आरोपी बनाया था। उसके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल हो चुका है। गायकवाड़ भी रूढि़वादी हिंदू संगठन सनातन संस्था का सदस्य है। तावड़े मामले में आरोपी बनने वाला दूसरा शख्स है। उसके खिलाफ आरोप पत्र कोल्हापुर की अदालत में दाखिल किया गया है। मामले की जांच कर रहे एएसपी सुहेल शर्मा ने तावड़े पर लगे आरोपों के बारे में कुछ बताने से इन्कार कर दिया। पंसारे अपने भेदभाव विरोधी रुख के लिए जाने जाते थे। कोल्हापुर में 20 फरवरी, 2015 को उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हमले में उनकी पत्नी घायल हो गई थीं।

युवक की हत्या में तीन भाईयों समेत पांच को मिली उम्रकैद

chat bot
आपका साथी