केंद्रीय कार्मिक मंत्री ने कहा- केंद्रीय कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की उम्र में बदलाव का प्रस्ताव नहीं

प्रधानमंत्री बोले कि कोई सीमा में नहीं घुसा। फिर चीन स्थित बैंक से भारी कर्जा ले लिया। रक्षामंत्री ने कहा कि चीन ने देश में अतिक्रमण किया।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 16 Sep 2020 07:13 PM (IST) Updated:Wed, 16 Sep 2020 07:13 PM (IST)
केंद्रीय कार्मिक मंत्री ने कहा- केंद्रीय कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की उम्र में बदलाव का प्रस्ताव नहीं
केंद्रीय कार्मिक मंत्री ने कहा- केंद्रीय कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की उम्र में बदलाव का प्रस्ताव नहीं

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्रीय कार्मिक राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने बुधवार को लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित जवाब में बताया कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की उम्र में बदलाव का कोई प्रस्ताव नहीं है। सवाल पूछा गया था कि क्या अधिकतम 30 साल की सेवा अवधि पूर्ण होने के बाद केंद्र व राज्य सरकारों के कर्मचारियों को सेवानिवृत्त करने का प्रस्ताव है?

चीन मुद्दे की संवेदनशीलता को देखते हुए संसद में चर्चा खारिज

चीन मुद्दे की संवेदनशीलता को देखते हुए सरकार ने संसद में इसकी चर्चा जरूर खारिज कर दी, लेकिन कांग्रेस नहीं चूकेगी। भारत-चीन सीमा पर बीते छह महीने के दौरान घुसपैठ की कोई घटना नहीं होने के राज्यसभा में गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय के लिखित जवाब को लेकर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आखिर पीएम चीन से इतने भयभीत क्यों हैं?

चीन सीमा में नहीं घुसा: पीएम, चीन ने अतिक्रमण किया: रक्षामंत्री, अतिक्रमण नहीं हुआ: गृह राज्यमंत्री

राहुल ने अमेरिका से अपने ट्वीट में इस बयान के घटनाक्रमों को समझे जाने की जरूरत बताते हुए कहा 'प्रधानमंत्री बोले कि कोई सीमा में नहीं घुसा। फिर चीन स्थित बैंक से भारी कर्जा ले लिया। रक्षामंत्री ने कहा कि चीन ने देश में अतिक्रमण किया। अब गृह राज्यमंत्री ने कहा अतिक्रमण नहीं हुआ। मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ। इतना डर किस बात का?

कांग्रेस ने कहा- पीएम बताएं कि चीन ने भारतीय सरजमीं पर कब्जा जमा रखा है या नहीं

'राहुल के बाद कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने पूर्वी लद्दाख में चीनी घुसपैठ का संसद में जवाब देने से बचने का प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया। उनका कहना था कि पीएम देश की सुरक्षा के इस सबसे अहम मोर्च पर अपनी विफलता छुपाने के लिए संसद में चीन के मुद्दे पर चर्चा से भाग रहे हैं। उन्होंने सरकार से संसद में यह साफ बताने की मांग की कि चीन ने भारतीय सरजमीं पर कब्जा जमा रखा है या नहीं। साथ ही इस बारे में भी जानकारी दी जाए कि डेपसांग, गोगरा, पैंगोंग त्सो लेक में फिंगर आठ तक, वाई जंक्शन भूटान में, उत्तराखंड में लिपुलेख और अरुणाचल प्रदेश की सीमा पर चीनी सैनिकों ने अतिक्रमण का दुस्साहस किया है या नहीं। प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री संसद को इससे भी अवगत कराएं कि चीन ने इस दौरान भारत की कितनी जमीन पर कब्जा कर रखा है।

chat bot
आपका साथी