केंद्रीय वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा ने हुर्रियत से मिलने के दिए संकेत

नेशनल कांफ्रेंस के कार्यवाहक अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को केंद्रीय वार्ताकार के दौरे से कोई ज्यादा उम्मीद न जताते हुए कहा कि केंद्र ने अभी तक दिनेश्वर शर्मा के काम को आसान बनाने के बजाय मुश्किल ही बनाया है।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Wed, 08 Nov 2017 08:09 PM (IST) Updated:Wed, 08 Nov 2017 08:09 PM (IST)
केंद्रीय वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा ने हुर्रियत से मिलने के दिए संकेत
केंद्रीय वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा ने हुर्रियत से मिलने के दिए संकेत

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : केंद्रीय वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा ने बुधवार को अलगाववादी खेमे से भी बातचीत का संकेत देते हुए कहा कि मैं हुर्रियत नेताओं से भी मिलने का प्रयास करूंगा। अभी तक मैं यहां जिनसे भी मिला हूं, सभी से मेरी बातचीत बहुत फायदेमंद रही है।

माकपा नेता मोहम्मद यूसुफ तारीगामी के घर पर ही पीपुल्स डेमोक्रेटिक फोरम के चेयरमैन हकीम मोहम्मद यासीन और डेमोक्रेटिक पार्टी नेशनलिस्ट के चेयरमैन गुलाम हसन मीर से मुलाकात के बाद दिनेश्वर शर्मा ने कहा कि मेरी कोशिश है कि सभी वर्गो के साथ मिलकर उनकी राय लेकर कश्मीर में अमन व सौहार्द का माहौल बनाऊं ताकि कश्मीर मसले को हल किया जा सके। हुर्रियत नेताओं से बातचीत संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं आने वाले दिनों में और भी कई लोगों से मिलने वाला हूं। मैं प्रयास करूंगा कि हुर्रियत नेताओं से भी बातचीत हो। गौरतलब है कि शांति बहाली और कश्मीर समस्या के समाधान का रोडमैप तैयार करने के लिए केंद्र सरकार के वार्ताकार से हुर्रियत कांफ्रेंस समेत सभी प्रमुख अलगाववादी नेता बातचीत से इन्कार कर चुके हैं। वहीं कुछ अलगाववादी नेताओं ने तथाकथित तौर पर वार्ताकार से विभिन्न माध्यमों से संपर्क कर संवाद की प्रक्रिया को बहाल करने का प्रयास किया है। 

केंद्र ने वार्ताकार के मिशन को पहुंचाया नुकसान : उमर

नेशनल कांफ्रेंस के कार्यवाहक अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को केंद्रीय वार्ताकार के दौरे से कोई ज्यादा उम्मीद न जताते हुए कहा कि केंद्र ने अभी तक दिनेश्वर शर्मा के काम को आसान बनाने के बजाय मुश्किल ही बनाया है। उमर ने कहा कि मैंने उनसे कहा है कि गेस्ट हाउस में बैठकर किसी का इंतजार करने से बेहतर है कि वह खुद लोगों से मिलें। कश्मीर समस्या के समाधान का रोडमैप तैयार करने श्रीनगर आए केंद्रीय वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा बुधवार सुबह उमर अब्दुल्ला से मिलने उनके निवास पर पहुंचे। वार्ताकार से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में उमर ने कहा कि मेरे और दिनेश्वर शर्मा के बीच जो बातचीत हुई है, वह हम दोनों तक ही सीमित है, लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि बातचीत के दायरे को बढ़ाने के लिए मैंने जो सुझाव दिए हैं, वह उनपर अमल करेंगे। केंद्रीय वार्ताकार के दौरे को नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला द्वारा व्यर्थ बताए जाने पर उमर ने कहा कि फारूक साहब ने कुछ गलत नहीं कहा है।

यह भी पढ़ेंः स्मॉग की चादर से दिल्ली-एनसीआर में सांसत में सांसें, ये हैं बचने के उपाय

chat bot
आपका साथी