पुणे में वाहनों की पार्किग से स्पो‌र्ट्स ट्रैक हुआ क्षतिग्रस्त, एनसीपी प्रमुख शरद पवार की आलोचना

पुणे के शिव छत्रपति स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स के स्पो‌र्ट्स ट्रैक पर अपने वाहन पार्क करने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार और महाराष्ट्र के खेल मंत्री सुनील छत्रपाल को रविवार को भाजपा ने जमकर फटकार लगाई।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 27 Jun 2021 11:51 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 07:06 AM (IST)
पुणे में वाहनों की पार्किग से स्पो‌र्ट्स ट्रैक हुआ क्षतिग्रस्त, एनसीपी प्रमुख शरद पवार की आलोचना
पुणे के शिव छत्रपति स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स के स्पो‌र्ट्स ट्रैक

नई दिल्ली/मुंबई, एजेंसियां। पुणे के शिव छत्रपति स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स के स्पो‌र्ट्स ट्रैक पर अपने वाहन पार्क करने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार और महाराष्ट्र के खेल मंत्री सुनील छत्रपाल को रविवार को भाजपा ने जमकर फटकार लगाई। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया कि पुणे के खेल परिसर में हुई बैठक से करोड़ों की लागत से बना एक एथलीट ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया। खिलाड़ियों को सुविधाएं दिलाने की जगह महाराष्ट्र के खेल मंत्री खुद व्यवस्था बिगाड़ने में लगे हैं।

महाराष्ट्र में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित एक बैठक के कारण करोड़ों की लागत से बना एथलेटिक्स ट्रैक जी हुजूरी की भेंट चढ़ गया।

खिलाड़ियों के सुविधाओं को सुदृढ़ करने की बजाय महाराष्ट्र के खेल मंत्री स्वयं व्यवस्था को बिगाड़ने में लगे हुए हैं।https://t.co/tOm7BXHVjY" rel="nofollow

— Smriti Z Irani (@smritiirani) June 27, 2021

ट्रैक के नुकसान को लेकर लगाई लताड़

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने ट्वीट कर कहा कि कहा कि हमारे देश में खेल सुविधाओं का अभाव है। सभी खेल केंद्रों को उचित देखभाल की जरूरत है। महाराष्ट्र में भाजपा विधायक, सिद्धार्थ शिरोले ने कहा कि एमवीए नेतृत्व का अहंकार और नागरिकों और सार्वजनिक संपत्ति के लिए उनका पूर्ण तिरस्कार बेहद गुस्सा दिलाने वाला है। उन्होंने कहा कि आइओए के अध्यक्ष, महाराष्ट्र सरकार के खेल मंत्री और अन्य लोगों द्वारा खेल के बुनियादी ढांचे का अनादर और दुरुपयोग देखकर बहुत कोफ्त हो रही है।

As it is we are lacking in sufficient sports facilities in our country. All the sports centers need proper care. https://t.co/yZz9wP0mr3" rel="nofollow

— Kiren Rijiju (@KirenRijiju) June 27, 2021

इंटरनेट मीडिया पर लोगों ने जमकर निकाली भड़ास

उल्लेखनीय है शिव छत्रपति स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स (महालुंगे-बालेवाड़ी) में शनिवार को महाविकास अघाड़ी की एक बैठक का आयोजन किया गया था। इस बैठक में शामिल होने आए पवार, छत्रपाल व कुछ नेताओं ने ट्रैक पर अपनी गाड़ियां पार्क कर दीं। इन गाड़ियों से ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया। इंटरनेट मीडिया पर लोगों ने इसके लिए पवार और अन्य लोगों के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

At a time when Indian athletes are preparing for Olympics, Sharad Pawar, former IOA president and other MVA ministers, in a brazen display of arrogance, run their cars on the tracks of Shivchhatrapati Sports Complex (Pune), because they didn’t want to climb two flights of stairs! pic.twitter.com/ufpfk04mQw— Amit Malviya (@amitmalviya) June 27, 2021

इस मामले में भाजपा के सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के प्रभारी, अमित मालवीय ने ट्वीट किया कि ऐसे समय में जब भारतीय एथलीट ओलंपिक की तैयारी कर रहे हैं, शरद पवार, आइओए के पूर्व अध्यक्ष और एमवीए मंत्री निर्लज्जता से शिवछत्रपति स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स (पुणे) के टै्रक पर अपनी कार चलाते हैं। कुछ सीढ़ियां न चढ़नी पड़ें इसलिए उन्होंने सार्वजनिक संपत्ति को इतना क्षति पहुंचाई।

chat bot
आपका साथी