Shopian Encounter:दक्षिण कश्मीर के शोपियां में 4 आतंकियों का एनकाउंटर, मुठभेड़ हुई खत्म

Shopian Encounter दक्षिण कश्मीर के दारमदोरा कीगम इलाके में हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देते 4 आतंकी ढेर कर दिए।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Sun, 23 Jun 2019 07:41 AM (IST) Updated:Sun, 23 Jun 2019 10:37 AM (IST)
Shopian Encounter:दक्षिण कश्मीर के शोपियां में 4 आतंकियों का एनकाउंटर, मुठभेड़ हुई खत्म
Shopian Encounter:दक्षिण कश्मीर के शोपियां में 4 आतंकियों का एनकाउंटर, मुठभेड़ हुई खत्म

शोपियां, एएनआइ। Shopian Encounter: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एकबार फिर आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। कश्मीर के शोपियां जिले में आज सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। दक्षिण कश्मीर के दारमदोरा कीगम इलाके में हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी घेराबंदी की। सूत्रों के मुताबिक सुरक्षाबलों ने इस दौरान आतंकवादियों के ठिकाने को उड़ा दिया। सुरक्षाबलों का आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन खत्म हो गया है।

Shopian encounter #UPDATE: A total of four terrorists have been killed by security forces.Arms and ammunition recovered. Operation continues #jammukashmir pic.twitter.com/YlAGpCVbPO — ANI (@ANI) June 23, 2019

बता दें, एनकाउंटर के दौरान शुरुआत में दो आतंकियों के मारे जाने की सूचना आ रही थी।लेकिन बाद में सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन के दौरान दो और आतंकियों को शव बरामद किए गए। इसके साथ ही मुठभेड़ वाले इलाके से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद किए गए हैं।

सेना के एक अधिकारी के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने शोपियां के दारमदोरा इलाके में एक घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि जब सेना तलाशी ले रही थी, तब छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की। अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी बंद कर दी।

मारा गया पाकिस्तानी आतंकी
इससे पहले शनिवार को उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के बोनियार के बुजथलन इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में  सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। एसएसपी बारामुला के मुताबिक मारा गया आतंकी पाकिस्तान का है और उसका संबंध पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से है। मारे गए आतंकवादी की पहचान लुकमान के तौर पर हुर्इ है। जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा यह आतंकवादी पिछले एक साल से उत्तरी कश्मीर में सक्रिय था।

विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के बाद सेना और एसओजी के साथ बारामुला की 6 जैकलाई की एक संयुक्त टीम ने बुजथलन इलाके में तलाशी अभियान चलाया था। सुरक्षाबलों को आता देख पाकिस्तानी आतंकी ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाईं। सुरक्षाबलों ने गोलीबारी का जवाब दिया आैर पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया। आतंकी के मरने के बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र की घेराबंदी कर ली आैर तलाशी अभियान चलाया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी