दिनाकरन समर्थक तीन अन्नाद्रमुक विधायकों को नोटिस मामले पर सुनवाई जल्‍द

तमिलनाडु विधानसभा अध्यक्ष ने टीटीवी दिनाकरन समर्थक अन्नाद्रमुक के तीन विधायकों को नोटिस दे दिया था जिसका विरोध करते हुए द्रमुक की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली गई।

By Monika MinalEdited By: Publish:Fri, 03 May 2019 12:21 PM (IST) Updated:Fri, 03 May 2019 12:21 PM (IST)
दिनाकरन समर्थक तीन अन्नाद्रमुक विधायकों को नोटिस मामले पर सुनवाई जल्‍द
दिनाकरन समर्थक तीन अन्नाद्रमुक विधायकों को नोटिस मामले पर सुनवाई जल्‍द

नई दिल्‍ली, एएनआइ। टीटीवी  दिनाकरन का समर्थन करने वाले तीन अन्‍नाद्रमुक विधायकों को तमिलनाडु विधानसभा अध्‍यक्ष द्वारा अयोग्‍य ठहराए जाने के कदम को गलत करार देते हुए  द्रमुक ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका की जिसपर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई की जाएगी।

तमिलनाडु विधानसभा अध्यक्ष पी धनपाल ने टीटीवी दिनाकरन से नजदीकी रखने के कारण अन्नाद्रमुक के तीन विधायकों को नोटिस दे दिया था। अन्नाद्रमुक की याचिका पर किसी भी कार्रवाई का विरोध करने वाली द्रमुक ने विधानसभाध्यक्ष के कदम को ‘लोकतंत्र की हत्या’ बताया और उन्हें पद से हटाने के लिए एक प्रस्ताव दिया। द्रमुक ने तीनों विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के किसी भी कदम का विरोध करते हुए दावा किया है कि अन्नाद्रमुक का कदम पलानीस्वामी सरकार को बचाना है क्योंकि वह विधानसभा की 22 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आने के बाद बहुमत गंवा देगी।

सत्तारूढ़ पार्टी अन्नाद्रमुक ने कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण तीनों विधायकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए आवेदन दिया था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विधानसभाध्यक्ष ने कानूनी कार्रवाई के लिए मुख्य सचेतक एस राजेंद्रन की याचिका के आधार पर ए प्रभु (कल्लाकुरिची), वी टी कलाईसेल्वन (वृद्धाचलम) और ई रातिनासबापति (अरंथंगी) को नोटिस जारी किया। तीनों विधायकों को जवाब देने के लिए एक हफ्ते का वक्त दिया गया।

chat bot
आपका साथी