एक होगा समाजवादी-जनता दल परिवार

मोदी लहर में लोकसभा चुनाव में मिली करारी हाल से सबक लेते हुए समाजवादी व जनता परिवार के छोटे-छोटे दल एक होने की राह पर चल पड़े हैं। चार दिसंबर को मुलायम सिंह यादव की अगुवाई में दिल्ली में बुलाई गई बैठक में इस दिशा में कोई अहम निर्णय भी

By manoj yadavEdited By: Publish:Mon, 01 Dec 2014 10:00 PM (IST) Updated:Mon, 01 Dec 2014 10:06 PM (IST)
एक होगा समाजवादी-जनता दल परिवार

जागरण संवाददाता, मेरठ । मोदी लहर में लोकसभा चुनाव में मिली करारी हाल से सबक लेते हुए समाजवादी व जनता परिवार के छोटे-छोटे दल एक होने की राह पर चल पड़े हैं। चार दिसंबर को मुलायम सिंह यादव की अगुवाई में दिल्ली में बुलाई गई बैठक में इस दिशा में कोई अहम निर्णय भी हो सकता है। या तो समाजवादी-जनता परिवार का एक पार्टी के रूप में नया जन्म हो सकता है या फिर भाजपा विरोधी मोर्चा को मूर्त रूप दिया जा सकता है। इस बात का खुलासा सोमवार को मेरठ में एक वैवाहिक कार्यक्रम में पहंुचे जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने किया। उनके साथ राज्यसभा सांसद केसी त्यागी भी थे।

नई संभावनाओं पर मोहर लगाते हुए केसी त्यागी ने कहा कि चार दिसंबर को एक बार फिर मुलायम सिंह यादव, शरद यादव, लालू प्रसाद यादव, नीतीश कुमार, दुष्यंत चौटाला, पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के सहयोगी रहे कमल मोरारका एकजुट हो रहे हैं। जहां केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ एक होकर संघर्ष की रुपरेखा तय की जाएगी। नई पार्टी के नाम और नेता के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसे लेकर कोई उलझन नहीं है। नई पार्टी का नाम समाजवादी जनता दल भी सकता है। अध्यक्ष मुलायम सिंह या शरद यादव हो सकते हैं।

पढ़ेंः गुजरात में देखी है बिजली की दशा: अखिलेश

पढ़ेंः वादों को पूरा नहीं कर रही मोदी सरकार : शरद यादव

chat bot
आपका साथी