राजनाथ बोले- राम मंदिर अहम, पर फिलहाल विकास पर जोर

राम मंदिर का मुद्दा मोदी सरकार के लिए अब भी अहम है, लेकिन फिलहाल वह विकास को तरजीह देना चाहती है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के अनुसार मोदी सरकार देश के विकास में जुटी है और राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रही है। वैसे उन्होंने

By Sudhir JhaEdited By: Publish:Fri, 29 May 2015 09:25 PM (IST) Updated:Fri, 29 May 2015 09:52 PM (IST)
राजनाथ बोले- राम मंदिर अहम, पर फिलहाल विकास पर जोर

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। राम मंदिर का मुद्दा मोदी सरकार के लिए अब भी अहम है, लेकिन फिलहाल वह विकास को तरजीह देना चाहती है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के अनुसार मोदी सरकार देश के विकास में जुटी है और राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रही है। वैसे उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों समुदाय के लोग आपसी बातचीत से भी इस समस्या का हल निकाल सकते हैं। ध्यान देने की बात है कि तीन दिन पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि राममंदिर जैसे विवादित मुद्दे के हल के लायक उनके पास 370 सांसदों का बहुमत नहीं है।

अलगाववादियों से बात नहीं

राजनाथ सिंह ने साफ कर दिया कि कश्मीरी अलगाववादी हुर्रियत नेताओं से बातचीत का सरकार का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कश्मीर में पाकिस्तान के झंडे लहराए जाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि ऐसी घटनाएं कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी और ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने 'उड़ान' अभियान के तहत 9000 युवाओं के निजी कंपनियों में चयन की जानकारी देते हुए कहा कि कश्मीर के युवाओं का भविष्य भारत के साथ जुड़ा है और वे किसी के बहकावे में नहीं आएं। कश्मीर में हिंसा में भारी कमी का दावा करते हुए उन्होंने पीडीपी-भाजपा की गठबंधन सरकार के कामकाज पर संतोष जताया।

आंतरिक सुरक्षा के हालात बेहतर

पिछले एक साल के कामकाज का लेखा-जोखा देते हुए राजनाथ सिंह ने दावा किया कि संप्रग सरकार की तुलना में आंतरिक सुरक्षा की स्थिति अब बेहतर हुई है। इसके लिए उन्होंने नक्सली हिंसा से लेकर जम्मू-कश्मीर में आतंकी घुसपैठ और हमलों में आई कमी का हवाला दिया। उन्होंने बताया कि असम में 75 निर्दोष आदिवासियों की हत्या करने वाले उग्रवादी संगठन एनडीएफबी (सोंगबिजित) से जुड़े 271 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है और लगभग एक दर्जन उग्रवादी मार गिराए गए हैं।

पढ़ेंः साजिश रचने से बाज आए पाकिस्तानः राजनाथ

chat bot
आपका साथी