कौन होगा महाराष्ट्र का सीएम? फड़नवीस का नाम सबसे आगे

दिवाली बीतने के साथ ही महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर राजनीतिक सुगबुगाहट तेज हो गई है। हालांकि महाराष्ट्र में नई सरकार के मुख्यमंत्री और भाजपा के सहयोगी को लेकर सस्पेंस अब भी बरकरार है। इस बीच 27 अक्टूबर को विधायक दल की बैठक होनी है। इस बैठक में दिल्ली से केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और जेपी नड

By Kamal VermaEdited By: Publish:Fri, 24 Oct 2014 08:31 AM (IST) Updated:Fri, 24 Oct 2014 10:58 AM (IST)
कौन होगा महाराष्ट्र का सीएम? फड़नवीस का नाम सबसे आगे

नई दिल्ली। दिवाली बीतने के साथ ही महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर राजनीतिक सुगबुगाहट तेज हो गई है। हालांकि महाराष्ट्र में नई सरकार के मुख्यमंत्री और भाजपा के सहयोगी को लेकर सस्पेंस अब भी बरकरार है। इस बीच 27 अक्टूबर को विधायक दल की बैठक होनी है। इस बैठक में दिल्ली से केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा मुंबई जाएंगे।

अभी तक राज्य के सीएम पद के लिए देवेंद्र फड़नवीस का नाम सबसे आगे है। संभावना जताई जा रही है कि इसमें फड़नवीस का नाम लगभग तय है जिस पर विधायक दल की बैठक में सिर्फ मुहर लगनी बाकी रह गई है। फड़नवीस को संघ, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीब माना जाता है।

सोमवार को होने वाली इस बैठक में भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री का नाम तय होने की उम्मीद है। दूसरी ओर संभावना यह भी जताई जा रही है कि राज्य में एक बार फिर से भाजपा-शिवसेना की सरकार बनेगी। लेकिन सूत्रों के मुताबिक शिवसेना इस मुद्दे पर 1995 के फार्मूले पर ही सरकार बनाने पर अड़ी हुई है। इसके अंतर्गत सरकार में उपमुख्यमंत्री का पद समेत कई शर्त शामिल हैं। लेकिन भाजपा इस शर्त को मानने के लिए तैयार नहीं है।

पढ़ें: देवेंद्र फड़नवीस का महाराष्ट्र का फड़नवीस बनना तय

मैं दिल्ली में ही खुश: गडकरी

chat bot
आपका साथी