राजस्थान में भाजपा को भितरघात का डर, मोदी की रैलियां ही सहारा

राजस्थान में करीब आधा दर्जन सीटों पर भितरघात झेल रही भाजपा को अब 'संकट की सीटों' पर नरेंद्र मोदी का ही सहारा है। इन सीटों पर मोदी की सभाएं करवाकर माहौल पक्ष में बनाए जाने की योजना बनाई गई है। इनमें सबसे अहम सीट बाड़मेर है, जहां भाजपा के ही दिग्गज नेता जसवंत सिंह बागी होकर निर्दल

By Edited By: Publish:Wed, 09 Apr 2014 08:56 AM (IST) Updated:Wed, 09 Apr 2014 08:56 AM (IST)
राजस्थान में भाजपा को भितरघात का डर, मोदी की रैलियां ही सहारा

जयपुर, [नरेंद्र शर्मा]। राजस्थान में करीब आधा दर्जन सीटों पर भितरघात झेल रही भाजपा को अब 'संकट की सीटों' पर नरेंद्र मोदी का ही सहारा है। इन सीटों पर मोदी की सभाएं करवाकर माहौल पक्ष में बनाए जाने की योजना बनाई गई है। इनमें सबसे अहम सीट बाड़मेर है, जहां भाजपा के ही दिग्गज नेता जसवंत सिंह बागी होकर निर्दलीय मैदान में हैं। सीकर, नागौर, पाली और बांसवाड़ा में भी भाजपा प्रत्याशी की स्थिति खास ठीक नहीं है। इन सभी स्थानों पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत तमाम वरिष्ठ नेताओं के दौरे हो चुके हैं। अब मोदी की रैलियों का कार्यक्रम तय किया गया है।

नागौर में पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार सीआर चौधरी को कांग्रेस की ज्योति मिर्धा के अलावा पूर्व में निष्कासित हनुमान बेनीवाल से भी खतरा है। जयपुर ग्रामीण में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. सीपी जोशी एवं भाजपा प्रत्याशी राजवर्धन सिंह के बीच फिलहाल कांटे की टक्कर दिख रही है। बांसवाड़ा सीट भाजपा हमेशा ही समझौते में जद [यू] को देती रही है, लेकिन इस बार दोस्ती टूट जाने के कारण भाजपा ने अपना प्रत्याशी खड़ा किया है। मोदी की सभाओं के जरिए पार्टी जहां पश्चिमी राजस्थान में बाड़मेर, जोधपुर, नागौर, पाली की अहम सीटों पर अपने पक्ष में माहौल बनाने की तैयारी में है। इसी प्रकार बांसवाड़ा की सभा के जरिए पार्टी ने दक्षिण राजस्थान की उदयपुर, बांसवाड़ा के अलावा सीमा से सटे गुजरात की कुछ सीटों पर भी प्रभाव डालने का प्रयास किया है।

कांग्रेस के प्रचार अभियान को गति देने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी 10 से 13 अप्रैल के मध्य राजस्थान दौरे पर रहेंगे। सोनिया जहां 10 का जयपुर ग्रामीण संसदीय क्षेत्र में सीपी जोशी के पक्ष में सभा को संबोधित करेंगी। वहीं राहुल उदयपुर, जोधपुर और बीकानेर संभाग के दौरे पर रहेंगे।

91 साल के वाजिद अली चुनाव मैदान में

91 वर्षीय मौलाना वाजिद अली फिर चुनाव मैदान में हैं। 18वीं बार चुनावी मैदान में उतरने वाले अली ने टोक-सवाई माधोपुर सीट से पर्चा भरा है।

पढ़ें:कांग्रेस का कटाक्ष, इवेंट मैनेजर नहीं चला सकता देश

पढ़े: मोदी लहर से मेरी जीत सुनिश्चित: राव इंद्रजीत सिंह

chat bot
आपका साथी