बिहार के मुख्य सचिव की चिट्ठी से भड़के राज ठाकरे

मुबंई [ओमप्रकाश तिवारी]। बिहार के मुख्यसचिव की ओर से मुंबई के पुलिस आयुक्त को लिखे गए एक पत्र ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे को नाराज कर दिया है । मुख्यसचिव के पत्र में बिहार से किसी को बिना कानूनी सूचना के गिरफ्तार करके ले गई मुंबई पुलिस पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही गई है। मुंबई पुलिस की अपराध शाख

By Edited By: Publish:Fri, 31 Aug 2012 09:27 PM (IST) Updated:Fri, 31 Aug 2012 09:54 PM (IST)
बिहार के मुख्य सचिव की चिट्ठी से भड़के राज ठाकरे

मुबंई [ओमप्रकाश तिवारी]। बिहार के मुख्यसचिव की ओर से मुंबई के पुलिस आयुक्त को लिखे गए एक पत्र ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे को नाराज कर दिया है । मुख्यसचिव के पत्र में बिहार से किसी को बिना कानूनी सूचना के गिरफ्तार करके ले गई मुंबई पुलिस पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही गई है।

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा दो दिन पहले ही बिहार के सीतामढ़ी जिले से अब्दुल कादिर मोहम्मद यूनुस अंसारी नामक युवक को गिरफ्तार करके मुंबई लाई है। कादिर पर 11 अगस्त की मुंबई हिंसा के दौरान अमर जवान ज्योति स्मारक तोड़ने का आरोप है। शिवसेना के मुखपत्र सामना में आज प्रमुखता से मुख्य सचिव के उक्त पत्र का समाचार प्रकाशित किया गया है। मनसे पदाधिकारियों की एक बैठक में इसी समाचार पर तीखी टिप्पणी करते हुए राज ठाकरे ने शुक्रवार को कहा है कि यदि बिहार सरकार ने मुंबई पुलिस पर कोई कानूनी कार्रवाई की तो वह सभी बिहारियों को घुसपैठिया करार देंगे और उन्हें महाराष्ट्र से खदेड़ देंगे।

सूत्रों के अनुसार मुख्यसचिव के पत्र में कहा गया है कि मुंबई पुलिस को यदि बिहार से किसी को गिरफ्तार करना हो तो उसे पहले इसकी सूचना बिहार सरकार को देनी चाहिए। इसके बजाय यदि मुंबई पुलिस इस प्रकार की कोई गिरफ्तारी बिहार की पुलिस को सूचित किए बिना करती है, तो उसे कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में हुई कई आतंकवादी एवं अन्य छोटी-मोटी घटनाओं के आरोपियों को पकड़ने के लिए महाराष्ट्र पुलिस को बिहार जाना पड़ता है। आरोपी के भाग जाने के डर से महाराष्ट्र पुलिस अपनी कार्रवाई गुपचुप अंजाम देती है। राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चुप्पी पर भी प्रहार किया है। उन्होंने पूछा है कि ऐसे मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने मुख्यसचिव से जवाब क्यों नहीं मांगा ?

आशा भोसले से भी ठनी राज की:

राज ठाकरे ने कलर्स चैनल पर आनेवाले एक रियलिटी शो में पाकिस्तानी गायकों के साथ गाना गाने के लिए सुप्रसिद्ध गायिका आशा भोसले को आड़े हाथों लिया है। सुरक्षेत्र नामक इस शो में आठ पाकिस्तानी कलाकार हिस्सा ले रहे हैं।

राज ठाकरे अक्सर गैरमराठीभाषियों पर ही बरसते रहे हैं लेकिन इस बार ठेठ मराठीभाषी आशा भोसले पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा है कि आशा दीदी सिर्फ पैसे के लिए इस तरह के शो में हिस्सा ले रही हैं। राज ने कहा है कि हम कला की इज्जत करते हैं लेकिन पाकिस्तान हमारे जैसी भावना को दोहराता नहीं दिखता। हाल ही में उसने सलमान खान अभिनीत फिल्म एक था टाइगर को वहां दिखाए जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। राज ने चेतावनी दी है कि यदि कलर्स चैनल पर आगामी आठ सितंबर से प्रसारित होनेवाले शो में पाकिस्तानी गायकों को शामिल किया गया तो वह इस रियलिटी शो की शूटिंग नहीं होने देंगे। गौरतलब है कि आशा भोसले ने अतिथि देवो भव कहकर पाकिस्तानी कलाकारों का स्वागत किया था।

राज ने उनके इस बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि फिर तो कसाब को भी अतिथि का दर्जा दिया जाना चाहिए। इस शो पर राज के आक्रामक रुख को देखते हुए गुरुवार को चैनल द्वारा इस शो के लिए बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में तगड़ी पुलिस सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए थे। संवाददाता सम्मेलन के बाद प्रेस बात करते हुए आशा भोसले ने कहा था कि यह शो शांति और मानवता को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया जा रहा है। राज ठाकरे की चेतावनी पर टिप्पणी करते हुए आशा भोसले ने कहा कि राज मुझे गालियां देंगे तो भी मैं उन्हें प्यार करती रहूंगी, क्योंकि वह मेरा गाना पसंद करते हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी