Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बारिश से हुई दिन की शुरुआत; पढ़ें IMD का ताजा अपडेट

Delhi NCR Weather दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज सुबह से ही हल्की बारिश हो रही है। अगले दो घंटों में (करीब 9 बजे) दिल्ली के अलीपुर बुराड़ी रोहिणी बादली मॉडल टाउन सहित कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आज भी पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में आज बर्फबारी जारी रहेगी।

By Jagran NewsEdited By: Piyush Kumar Publish:Tue, 27 Feb 2024 07:46 AM (IST) Updated:Tue, 27 Feb 2024 07:58 AM (IST)
Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बारिश से हुई दिन की शुरुआत; पढ़ें IMD का ताजा अपडेट
Delhi NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में आज दिनभर होगी झमाझम बारिश।(फोटो सोर्स: जागरण)

HighLights

  • दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज सुबह से हो रही हल्की बारिश।
  • लेह में सुबह का तापमान -9 डिग्री दर्ज किया गया।
  • बिहार-बंगाल समेत कई राज्यों में बारिश का अनुमान जताया गया है।

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। Weather Updates Today। देशभर में मौसम का मिजाज बदल रहा है। मैदानी इलाकों में सुबह और देर रात थोड़ी ठंड महसूस होती है। हालांकि, दोपहर में धूप की वजह से लोगों को ठंड से राहत मिल रही है।

इसी बीच मंगलवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई, जिसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज किया गया है। वहीं, कुछ जगहों पर अभी भी तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हो रही है।

दिल्ली के कई इलाकों में हुई बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो घंटों में (करीब 9 बजे) दिल्ली के अलीपुर, बुराड़ी, रोहिणी, बादली, मॉडल टाउन सहित कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आज भी पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि आज अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 25 एवं 13 डिग्री सेल्सियस रह सकता है

पंजाब, बिहार समेत कई राज्यों मे आज बारिश की आशंका  

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर के अलावा पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, बिहार बंगाल समेत कई राज्यों में आज बारिश की उम्मीद है। 

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि एक और दो मार्च को दिल्ली में हल्की वर्षा होगी। इसके चलते अधिकतम तापमान में भी दो से तीन डिग्री की गिरावट देखने को मिलेगी। वहीं, मार्च के दूसरे सप्ताह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने लगेगी।

हरियाणा के कई जिलों में यलो अलर्ट जारी

 

हरियाणा में अभी 29 फरवरी तक मौसम खुश्क रहेगा। इसके बाद एक मार्च को प्रदेश के कई जिलों में यलो अलर्ट जारी कर वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गई है।

आज कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, सिरसा, फतेहाबाद हिसार जिले में गरज-चमक के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है। सोमवार को हिसार में अधिकतम तापमान 24 डिग्री रहा।

यह भी पढ़ें: एक मार्च को पंजाब और हरियाणा में बूंदाबांदी के आसार, तापमान में उतार चढ़ाव जारी; जानें कैसा रहेगा आज का मौसम


बिहार के कई जिलों में वज्रपात को लेकर जारी हुई चेतावनी 

बात करें बिहार की तो राजधानी पटना समेत प्रदेश के अधिसंख्य भागों में मंगलवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। वहीं दक्षिण-मध्य, दक्षिण-मध्य भागों के एक या दो स्थानों पर हल्की वर्षा की संभावना है। रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद एवं गया जिले के एक या दो जगहों पर मेघ गर्जन, वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

यह भी पढ़ें: Bihar Weather: फिर गिरने लगा पारा... आज पटना में छाए रहेंगे बादल, इन जिलों में होगी वर्षा; गरज-चमक को लेकर अलर्ट जारी

झारखंड में कैसा रहेगा मौसम की मिजाज? 

मौसम विज्ञान केंद्र रांची द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार और लोहरदगा, निकटवर्ती मध्य हिस्से यानी रांची, रामगढ़, खूंटी, हजारीबाग, बोकारो व गुमला के साथ साथ दक्षिणी हिस्से यानी पूर्वी व पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा और सरायकेला खरसावां में कहीं कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Weather: झारखंड में बदला मौसम का मिजाज, तेजी से चल रही हवा; गरज-चमक को लेकर यलो अलर्ट जारी

पहाड़ी इलाकों में आज भी होगी बर्फबारी 

लेह में आज सुबह का तापमान -9 डिग्री दर्ज किया गया। श्रीनगर का तापमना 1.4 डिग्री रहा। लेह, श्रीनगर पहलगाम में आज बर्फबारी की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: Delhi Weather: फरवरी के बाद भी क्या सर्दी रहेगी बरकरार, IMD ने बताया मार्च की कैसी होगी शुरुआत

chat bot
आपका साथी