कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- देश में झूठ नहीं बल्कि पूर्ण टीकाकरण की है जरूरत

देश में महामारी कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण मचे हाहाकार के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि देश में कोरोना वैक्सीन की किल्लत को छिपाने के लिए भाजपा झूठ बोल रही है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:32 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:32 AM (IST)
कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- देश में झूठ नहीं बल्कि पूर्ण टीकाकरण की है जरूरत
कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- देश में झूठ नहीं बल्कि पूर्ण टीकाकरण की है जरूरत

नई दिल्ली, प्रेट्र। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने बुधवार को कहा कि भारत (India) में तुरंत और पूर्ण वैक्सीनेशन की जरूरत है न कि वैक्सीन की किल्लत को छिपाने के लिए BJP के ब्रांड झूठों व नारेबाजियों की। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को बचाने की कोशिश कर रही है जिससे वायरस के संक्रमण को बढ़ाने के साथ ही लोगों कि जिंदगियों पर जोखिम को बढ़ावा मिल रहा है।

India needs quick & complete vaccination- not BJP’s usual brand of lies & rhyming slogans to cover-up vaccine shortage caused by Modi Govt’s inaction.

GOI’s constant attempts to save PM’s fake image are facilitating the virus & costing people’s lives. pic.twitter.com/UUeRpDabSD

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) June 16, 2021

देश में महामारी की दूसरी लहर के कारण मचे हाहाकार के बीच राहुल ने यह बयान दिया है। उन्होंने अपने ट्वीट में सरकार की एक रिपोर्ट को भी टैग किया जिसमें बगैर वैज्ञानिकों के समूह से राय लिए ही कोविड-19 वैक्सीन एस्ट्राजेनेका (AstraZeneca ) के दोनों खुराकों के बीच अंतर को दोगुना कर दिया गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश में कोविड-19 के 62,224 नए मामले सामने आए और 2,542 लोगों की मौत् हो गई। इसके बाद अब तक देश में कुल मामलों की संख्या 2,96,33,105 हो गई और कुल मौतों की संख्या 3,79,573 हो गई है।

इसके पहले भी राहुल केंद्र सरकार व भाजपा पर कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान देश में संशाधनों की कमी को लेकर कई बार हमला किया है। इससे पहले उन्होंने कोविड-19 के कारण होने वाली मौत के आंकड़ों को कथित तौर पर छिपाने को लेकर केंद्र पर निशाना साधा था। हाल में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर महामारी, बढ़ती महंगाई और बेकाबू होती बेरोजगारी को लेकर भी हमला किया था। इसके लिए किए गए अपने ट्वीट में उन्हेांने लिखा था कि महामारी, महंगाई, बेरोज़गारी, जो सब देखकर भी बैठा है मौन जन-जन देश का जानता है- जिम्मेदार कौन।

chat bot
आपका साथी