अबूझमाड़ में नक्सलियों पर सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी, बंद कमरे में अधिकारियों की चली तीन घंटे बैठक

डीजीपी ने अबूझमाड़ में संचालित नक्सलियों के कैंपों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करने कहा है। सभी पुलिस अधीक्षकों से नक्सल ऑपरेशन का ब्लू प्रिंट तैयार करने कहा गया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Mon, 13 Jan 2020 11:14 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jan 2020 11:15 PM (IST)
अबूझमाड़ में नक्सलियों पर सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी, बंद कमरे में अधिकारियों की चली तीन घंटे बैठक
अबूझमाड़ में नक्सलियों पर सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी, बंद कमरे में अधिकारियों की चली तीन घंटे बैठक

दंतेवाड़ा, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के नाराणपुर जिले में स्थित नक्सलियों की तथाकथित राजधानी अबूझमाड़ में पुलिस सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी में है। सोमवार को बस्तर पहुंचे डीजीपी डीएम अवस्थी ने नारायणपुर एसपी के कार्यालय में अफसरों की बैठक ली। बंद कमरे में करीब तीन घंटे चली इस बैठक में सर्जिकल स्ट्राइक का खाका तैयार किया गया।

सूत्रों के अनुसार फोर्स अबूझमाड़ में उतरकर नक्सलियों के वरिष्ठ नेताओं को निशाना बनाकर सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी में है। डीजीपी ने अबूझमाड़ में संचालित नक्सलियों के कैंपों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करने कहा है। संभाग के सभी एसपी को संयुक्त ऑपरेशन चलाने के लिए कहा गया है। सभी पुलिस अधीक्षकों से नक्सल ऑपरेशन का ब्लू प्रिंट तैयार करने कहा गया है। इससे पहले कारली पुलिस लाइन में डीजीपी अवस्थी ने दंतेवाड़ा और जगदलपुर पुलिस जिले की कार्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

दोनों जिलों में खोले जाएंगे कुछ और पुलिस कैंप

सूत्रों के मुताबिक फोर्स की मंशा है कि जल्द ही नक्सलियों का दरभा डिवीजन समाप्त कर दिया जाएगा। इसके लिए जरूरत और सुरक्षा के लिहाज से कुछ और पुलिस कैंप दोनों जिलों में खोले जाएंगे। साथ ही, सीमावर्ती जिलों के साथ समन्वय करते नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। बैठक में डीआइजी पी सुंदरराज सहित एसपी डॉ अभिषेक पल्लव, एएसपी सूरज सिंह परिहार, जगदलपुर एसपी दीपक झा और अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

कांकेर में दो आइआइडी बरामद

उधर, कांकेर जिले के अति संवेदनशील छोटे बेठिया थाना क्षेत्र में बीएसएफ के जवानों ने एक बार फिर नक्सलियों की नापाक साजिश नाकाम कर दी है। बीएसएफ की टीम सर्चिग पर रवाना हुई थी। इसी दौरान सूचना मिली कि नक्सलियों ने दो जगहों पर आइईडी लगाकर रखा है। जवानों ने इलाके में सर्च अभियान चलाया, जहां से आइईडी बरामद किया गया। जिसे मौके पर ही निष्कि्रय कर दिया गया है।

नक्सलियों ने की युवक की हत्या

बीजापुर में जिला मुख्यालय से 25 किमी दूर गंगालूर थाना क्षेत्र के पुसनार मार्ग पर रविवार रात नक्सलियों ने एक अज्ञात युवक की हत्या कर शव को सड़क के किनारे फेंक दिया। हत्या के तरीके को देखकर ऐसा माना जा रहा है कि नक्सलियों ने युवक की हत्या की है लेकिन अब तक युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई है और न ही हत्या की वजह पता चल पाई है।

chat bot
आपका साथी