कच्छ के रण में पीएम ने की आतंकवाद और महिला सुरक्षा की समीक्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद और महिलाओं की सुरक्षा समेत देश की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। देशभर के डीजीपी और आइजी के सालाना सम्मेलन में उन्होंने शीर्ष पुलिस अधिकारियों से इस बारे में जानकारी ली।

By anand rajEdited By: Publish:Sat, 19 Dec 2015 09:24 PM (IST) Updated:Sat, 19 Dec 2015 10:25 PM (IST)
कच्छ के रण में पीएम ने की आतंकवाद और महिला सुरक्षा की समीक्षा

कच्छ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद और महिलाओं की सुरक्षा समेत देश की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। देशभर के डीजीपी और आइजी के सालाना सम्मेलन में उन्होंने शीर्ष पुलिस अधिकारियों से इस बारे में जानकारी ली। सम्मेलन के दूसरे दिन शनिवार को प्रधानमंत्री विभिन्न विषयों पर आधारित सत्रों में शामिल हुए। इसमें आतंकी संगठन आइएस के खतरे को देखते हुए सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किया गया।

इस दौरान अधिकारियों ने विस्तृत प्रस्तुतियां दीं। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि कच्छ में डीजीपी सम्मेलन में आज का दिन उपयोगी रहा। इस दौरान सुरक्षा से जुड़े मामलों, आतंकवाद, साइबर सुरक्षा, महिला सुरक्षा, आपदा प्रबंधन पर सत्र हुए और प्रस्तुतियां पेश की गईं।

अधिकारियों ने बताया कि विषय आधारित सत्रों में प्रधानमंत्री ने सुरक्षा से जुड़े मामलों पर हुई चर्चाओं को सुना। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू और हरिभाई पार्थीभाई चौधरी भी मौजूद थे।

अधिकारियों संग योग किया

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने दौ सौ पुलिस अधिकारियों के साथ योग किया। एक अधिकारी ने बताया कि उन्होंने सुबह छह बजे से 6.45 बजे तक सबके साथ योग अभ्यास किया। राजनाथ सिंह, हरिभाई चौधरी और किरण रिजिजू ने भी इसमें हिस्सा लिया। इसके बाद प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्री टेंट शहर से बाहर आकर टहलने चले गए। इस दौरान उन्होंने वहां सूर्योदय का शानदार नजारा देखा।

ये भी पढ़ेंः पाक से संबंध सुधाकर दक्षिण एशिया में अपनी छवि मजबूत कर सकते हैं मोदी

chat bot
आपका साथी