Move to Jagran APP

GT vs RCB: 6,6,6,6... Shah Rukh Khan का IPL में बड़ा धमाका, 200 प्लस के स्ट्राइक रेट से जड़ा टी20 करियर का अपना पहला अर्धशतक

आईपीएल 2024 के 45वें मैच में गुजरात टाइटंस का सामना आरसीबी से हो रहा है। यह मुकाबला गुजरात के होम ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में आरसीबी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी। पहले बैटिंग करते हुए गुजरात टाइटंस की तरफ से शाहरुख खान का बल्ला जमकर गरजा और उन्होंने 24 गेंदों में अपने आईपीएल करियर की पहली फिफ्टी ठोक दी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Sun, 28 Apr 2024 05:01 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 05:01 PM (IST)
GT vs RCB: Shahrukh Khan ने जड़ा IPL में अपना पहला अर्धशतक

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सफलता से बढ़कर जीवन में कुछ नहीं होता है। मेहनत करने वालों को एक न एक दिन सफलता जरूर मिलती है। ये कहावत गुजरात टाइटंस के धाकड़ बैटर शाहरुख खान पर बिल्कुल फिट बैठती हैं।

loksabha election banner

साल 2021 में आईपीएल (IPL) में डेब्यू करने वाले शाहरुख खान को इंतजार जरूर करना पड़ा, लेकिन आरसीबी के खिलाफ खेले जा रहे आईपीएल 2024 के 45वें मैच में शाहरुख ने बल्ले से धमाका कर दिखाया।

गुजरात की तरफ से बैटिंग करते हुए ओपनर्स सस्ते में पवेलियन लौटे और इसके बाद शाहरुख खान और साई सुदर्शन ने टीम की पारी को संभाला और 24 गेंदों का सामना करते हुए शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक जड़ दिया।

GT vs RCB: Shahrukh Khan ने जड़ा IPL में अपना पहला अर्धशतक

दरअसल, आरसीबी की टीम ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए गुजरात टाइटंस की शुरुआत खराब रही। गुजरात की टीम के दोनों ओपनर्स ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल सस्ते में पवेलियन लौटे। पावरप्ले के बाद गिल के रूप में गुजरात को दूसरा झटका लगा। इसके बाद साई सुदर्शन और शाहरुख खान ने टीम की पारी को संभाला। गुजरात टाइटंस के कोच आशीष नेहरा ने शाहरुख खान को ऊपर बैटिंग करने भेजा और उनका ये फैसला टीम के काम आया।

शाहरुख खान ने आते ही मैदान पर बड़े-बड़े शॉट्स जड़े और आरसीबी के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। शाहरुख ने 24 गेंदों का सामना करते हुए आईपीएल का अपना पहला अर्धशतक जड़ा।

यह भी पढ़ें:GT vs RCB: मेंटल ब्रेक से वापस लौटे ग्लेन मैक्सवेल, आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में मिली जगह; इस खिलाड़ी को किया रिप्लेस

पारी के 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर शाहरुख ने सिक्स के साथ आईपीएल में अपनी मेडन फिफ्टी पूरी की, लेकिन वह अपने अर्धशतक को शतक में नहीं बदल सके। पारी के 15वें ओवर में मोहम्मद सिराज ने उन्हें बोल्ड किया। इस दौरान शाहरुख ने मैच में 30 गेंदों का सामना करते हुए 58रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 5 छक्के शामिल रहे। इस दौरान शाहरुख खान का स्ट्राइक रेट 200 प्लस का रहा।

Shahrukh Khan के नाम जुड़ा ये अनचाहा रिकॉर्ड

शाहरुख खान के नाम इस दौरान एक अनचाहा रिकॉर्ड भी जुड़ गया। उन्होंने आईपीएल में 36वीं पारी में जाकर अर्धशतक लगाया। यह इस लीग में किसी ऑलराउंडर द्वारा पहले 50 प्लस के स्कोर के लिए खेली गई सबसे ज्यादा पारी रही। उन्होंने इस मामले में स्टीव स्मिथ को पछाड़ा, जिन्होंने आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक 31 पारी में लगाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.