दुनिया में भारत की तस्वीर गलत तरह से पेश की गई: पीएम मोदी

रामकृष्ण जी की शिक्षा को महसूस किए बगैर आप परमसत्ता के बारे में नहीं जान सकते हैं। उन्होंने कहा था ईश्वर ही एकमात्र सत्य है।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Publish:Tue, 21 Feb 2017 01:49 PM (IST) Updated:Tue, 21 Feb 2017 03:11 PM (IST)
दुनिया में भारत की तस्वीर गलत तरह से पेश की गई: पीएम मोदी
दुनिया में भारत की तस्वीर गलत तरह से पेश की गई: पीएम मोदी

नई दिल्ली, एएनआई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए केरल के तिरुवल्ला के श्रीरामकृष्ण वाचनामृत सतराम, श्री रामकृष्ण आश्रम में लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि दुनिया में भारत की आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक तस्वीर गलत तरह से पेश की गई।

उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदू दर्शन में समय की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है और भारत वो भूमि है जहां समय-समय पर स्वत: बदलाव होता रहा है, बदलाव का वाहक है भारत। उन्होंने श्री नारायण गुरु को याद करते हुए कहा कि केरल को बदलने में श्री नारायण गुरु की भुमिका महत्वपूर्ण रही है।

यह भी पढ़ें- तूल पकड़ रहा है मोदी को गोद लेने का मामला, PMको गोद लेने का गोदनामा तैयार

पीएम मोदी ने कहा कि श्री श्री ठाकुर रामकृष्ण ने मानसिक बाधाओं को तोड़ा जो हमें एक दूसरे से अलग करते हैं।महात्मा गांधी ने श्री श्री ठाकुर रामकृष्ण के बारे में कहा था कि उनकी जैसी जिंदगी जीने से हम भगवान का साक्षात दर्शन कर सकते हैं।

उन्होंने श्री रामकृष्ण की याद में कहा कि अगर रामकृष्ण जैसा अध्यापक नहीं रहा होता तो स्वामी विवेकानंद जी जैसे शिष्य भी नहीं हुए होते। रामकृष्ण जी शिक्षा को महसूस किए बगैर आप परमसत्ता के बारे में नहीं जान सकते हैं। उन्होंने कहा था ईश्वर ही एकमात्र सत्य है।

यह भी पढ़ें- इस साल गर्मी तोड़ेगी रिकार्ड, 49 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है पारा

chat bot
आपका साथी