कृपाल सिंह की मौत में साजिश नहीं, हॉर्ट अटैक से हुई थी मौत : पाक

लाहौर स्थित कोट लखपत जेल में पिछले 25 सालों से बंद भारतीय कैदी कृपाल सिंह की मौत मामले में पाकिस्तान का कहना है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। उनकी मौत में किसी तरह की साजिश नहीं है।

By anand rajEdited By: Publish:Wed, 13 Apr 2016 09:06 AM (IST) Updated:Thu, 14 Apr 2016 01:31 PM (IST)
कृपाल सिंह की मौत में साजिश नहीं, हॉर्ट अटैक से हुई थी मौत : पाक

नई दिल्ली (प्रेट्र)। लाहौर स्थित कोट लखपत जेल में पिछले 25 सालों से बंद भारतीय कैदी कृपाल सिंह की मौत मामले में पाकिस्तान का कहना है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। उनकी मौत में किसी तरह की साजिश नहीं है। पाकिस्तान के गृहमंत्री चौधरी निसार ने कहा कि पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग को उनके शव को सौंप दिया जाएगा। पाक अधिकारी इस मामले में भारतीय उच्चायोग के साथ संपर्क में हैं।

इस सिलसिले में भारतीय राजनयिक ने पाक विदेश मंत्रालय में डीजी साउथ एशिया से मुलाकात की थी।

उधर दिल्ली पुहंचे कृपाल सिंह के परिवार और सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर ने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात की। कौर ने बताया कि उन्हें बताया गया है कि जल्द ही कृपाल सिंह का शरीर भारत लाया जाएगा ।

ये भी पढ़ेंः कृपाल के परिजनों ने कहा, मौत नहीं हत्या की गई

कृपाल सिंह के घरवालों ने इसे पाकिस्तान की साजिश बताते हुए हत्या करार दिया था। मंगलवार को कृपाल सिंह के परिजनों ने सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर के साथ अंतर्राष्ट्रीय अटारी बाघा सड़क सीमा पर बनी इंटेग्रेटिड चेक पोस्ट के सामने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की थी। जिसके बाद कृपाल सिंह का परिवार और दलबीर कौर दिल्ली रवाना हो गए थे।

ये भी पढ़ेंः 25 साल से लाहौर जेल में बंद भारतीय कृपाल सिंह की रहस्यमयी मौत

बता दें कि कृपाल सिंह गुुरदासपुर के गांव मुस्तफाबाद सैदां के रहने वाले थे। कृपाल सिंह को पाकिस्तान में विभिन्न जगहों पर बम धमाका करने पर फांसी की सजा सुनाई गई थी।

chat bot
आपका साथी